भारत में लोकसभा चुनाव की संभावित तारीख जारी, मुख्य चुनाव अधिकारी का सर्कुलर जारी - HINDI NEWS

भारत में लोकसभा चुनाव की संभावित तारीख निर्धारित कर दी गई है। कार्यालय मुख्य चुनाव अधिकारी दिल्ली द्वारा सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को जारी किए गए एक सर्कुलर में लोकसभा चुनाव की संभावित तारीख का उल्लेख किया गया है। 

Loksabha election 2024 - tentative pole date

19 जनवरी 2024 को लिखे गए पत्र क्रमांक 453 में असिस्टेंट चीफ इलेक्टरल ऑफीसर ने लिखा है कि भारत के लोकसभा चुनाव के मतदान की संभावित तारीख 16 अप्रैल 2024 है। यह जानकारी उन्हें भारत के चुनाव आयोग से मिली है। उन्होंने सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को निर्देशित किया है कि वह समय रहते, अपनी तैयारियां पूरी करें। 

उल्लेखनीय है कि, वर्तमान लोकसभा का कार्यकाल 16 जून 2024 को समाप्त हो रहा है। इसके पहले भारत में लोकसभा के चुनाव संपन्न करवाना है ताकि नवीन लोकसभा का कार्यकाल निर्धारित समय पर प्रारंभ हो सके। पूरे भारत देश में तैयारियां अंतिम चरण में चल रही है। राजनीतिक पार्टियों ने लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। सरकार अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर जनता के बीच में जा रही है और विपक्षी पार्टियों के अभियान भी शुरू हो चुके हैं। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !