BHOPAL NEWS - एक प्लॉट जिसकी हर साल फर्जी रजिस्ट्री हो जाती है, 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के निशातपुरा थाना क्षेत्र में एक प्लॉट ऐसा है जिसकी लगभग हर साल फर्जी रजिस्ट्री हो जाती है। पिछले 8 साल से यह प्रक्रिया चल रही है। पुलिस को प्लॉट के असली मालिक की तलाश करने में 11 महीने लग गए। अब पुलिस ने एक महिला समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

निशातपुरा थाना पुलिस ने बताया कि, दिनांक 11 जनवरी 2024 को दर्ज किए गए अपराध क्रमांक 32/24 के अनुसार भानपुर बाईपास के पास रिंग गार्डन में स्थित 900 स्क्वायर फीट का एक प्लॉट सन 2014 में नारियलखेड़ा में रहने वाले श्री रुपेश चतुर्वेदी ने खरीदा था। सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार भूमि स्वामी की तरफ से यह पहली बार रजिस्ट्री की गई थी। 8 साल बाद जब वह अपने प्लॉट पर भवन निर्माण करवाने के लिए पहुंचे तो वहां पर श्री अमित बघेल नाम के एक व्यक्ति ने स्वयं को प्लाट का मालिक बताया और भवन निर्माण की प्रक्रिया को रुकवा दिया। 

श्री रुपेश चतुर्वेदी ने निशातपुरा थाना पुलिस से इसकी शिकायत की। 11 महीने लंबी इन्वेस्टिगेशन में पुलिस ने पाया कि पिछले 8 साल में इस प्लॉट की छह रजिस्ट्री हुई है। इसमें, सावर खान, अनस उल्ला खान, कमलेश वाधवानी, फैजान सिद्दीकी एवं शशि वाजपेई के द्वारा फर्जी रजिस्ट्री के आधार पर प्लाट का बेचना पाया गया है। पुलिस ने सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420/34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए।-इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !