BHOPAL NEWS - दिल्ली से आने वाली सभी ट्रेनें लेट, लिंक ट्रेन भी समय पर नहीं चल रही

भारत के उत्तरी इलाकों में घना कोहरा छाए रहने के कारण रेल यातायात पूरी तरह से प्रभावित हो गया है। दिल्ली से भोपाल की तरफ आने वाली लगभग सभी ट्रेनें लेट चल रही है। शताब्दी एक्सप्रेस एवं भोपाल एक्सप्रेस को रीशेड्यूल किया गया है। सभी ड्राइवर की हड़ताल के कारण, सड़क यातायात भी ठप हो गया है। 

दिल्ली से भोपाल 57 में से 48 ट्रेनें लेट

कोहरा के कारण पिछले करीब 10 दिनों से रेल यात्री हैरान-परेशान हैं। रविवार को तो दिल्ली तरफ से आने वाली करीब 85 फीसदी ट्रेनें देरी से चल रही थीं और इसी देरी से देर शाम तक भोपाल पहुंचीं। संख्या के हिसाब से देखें, तो उस तरफ से आने वाली 57 में से 48 ट्रेनें देरी से चलीं। इनमें 35 ट्रेनें औसतन 12 से 15 घंटे की देरी से रहीं। इसका नतीजा यह हो रहा है कि अब रैक न पहुंचने के कारण इन्हें री-शेड्यूल करना पड़ रहा है। साथ ही वापसी का सफर भी खासा कठिन होने लगा है।

शान-ए-भोपाल, श्रीधाम, संपर्क क्रांति और शताब्दी रीशेड्यूल

नई दिल्ली-आरकेएमपी शताब्दी एक्सप्रेस और हजरत निजामुद्दीन-आरकेएमपी शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस को लगातार तीसरी बार री-शेड्यूल किया गया। इसका मुख्य कारण इन दोनों ही ट्रेनों की पिछले कुछ दिनों से औसतन लेटलतीफी 5 घंटे से ज्यादा होना है। इसके अलावा जबलपुर-नई दिल्ली श्रीधाम एक्सप्रेस को भी दो दिन से री-शेड्यूल किया जा रहा है। रविवार को मप्र संपर्क क्रांति को री-शेड्यूल कर रवाना किया। 

सीनियर डीसीएम सौरभ कटारिया का कहना है कि कोहरा काफी घना है, इसलिए उसका खासा असर ट्रेनों के आवागमन पर पड़ रहा है। रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा के लिए भोपाल-आरकेएमपी सहित 11 स्टेशनों पर कोहरे के कारण लेट हो रही ट्रेनों की जानकारी देने काउंटर शुरू किए हैं।

लिंक ट्रेन भी टाइम पर नहीं चल रही

ट्रेनों की लेटलतीफी का असर यह भी हो रहा है कि एक स्टेशन से दूसरे के लिए लिंक ट्रेनें भी 5 घंटे से ज्यादा की देरी से आ रही हैं। इस वजह से उनसे सफर करने वाले यात्रियों को रात-बेरात रेलवे स्टेशनों पर परेशान होना पड़ रहा है।

ये मुख्य ट्रेनें कोहरा के कारण प्रभावित हुई

  1. नई दिल्ली-आरकेएमपी शताब्दी (8.30 घंटे) री-शेड्यूल
  2. शान-ए-भोपाल एक्सप्रेस (7.15 घंटे) री-शेड्यूल
  3. श्रीधाम एक्सप्रेस (10.10 घंटे)
  4. राजधानी एक्सप्रेस (9.20 घंटे)
  5. सचखंड एक्सप्रेस (24.25 घंटे)
  6. छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस (5.25 घंटे)
  7. एपी एक्सप्रेस (4.35 घंटे)
  8. तेलंगाना एक्सप्रेस (13.25 घंटे)
  9. रायगढ़-निजामुद्दीन एक्स. (12 घंटे)
  10. संपर्क क्रांति एक्सप्रेस (4.35 घंटे)
  11. गोंडवाना एक्सप्रेस (20.55 घंटे)
  12. तिरुपति एक्सप्रेस (6.50 घंटे)
  13. पातालकोट एक्सप्रेस (6.45 घंटे)
  14. अमृतसर एक्सप्रेस (12 घंटे)
  15. नई दिल्ली-विशाखापट्‌टनम एक्सप्रेस (16.45 घंटे)
  16. मंगला एक्सप्रेस (4.35 घंटे)
  17. आंध्र एक्सप्रेस (19.45 घंटे)
  18. श्रीगंगानगर-नांदेड़ एक्स. (12.05 घंटे)
  19. स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस (5.15 घंटे)
  20. कुशी नगर एक्सप्रेस (5.35 घंटे)
  21. नई दिल्ली-तिरुअनंतपुरम एक्सप्रेस (14.50 घंटे) 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !