BHOPAL NEWS - आज 41 लोगों को कुत्तों ने काटा, जनवरी में एक बच्चे की मौत, 100 से ज्यादा शिकार

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कुत्तों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को पूरे भोपाल में 41 लोगों को कुत्तों ने काटा है। जिला चिकित्सालय जेपी हॉस्पिटल में रेबीज का टीका लगवाने वालों की भीड़ लगी हुई है। मुख्यमंत्री के निर्देश के बावजूद नगर निगम की टीम आवारा कुत्तों पर कंट्रोल करने में नाकाम साबित हो रही है। दूसरी तरफ कुछ पशु प्रेमी कुत्तों के टीकाकरण कार्यक्रम में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं। 

जनवरी में कुत्तों की काटने की बड़ी घटनाएं

  • 9 जनवरी को प्रेस कॉम्प्लेक्स में एक कुत्ते ने डेढ़ घंटे में 21 लोगों को काट लिया। 
  • 10 जनवरी को मिनाल रेजिडेंसी गेट नंबर 5 पर 7 महीने के मासूम बच्चों को कुत्तों ने काट-काटकर मार डाला। 
  • 11 जनवरी को राजीव नगर कॉलोनी अयोध्या बाईपास पर 3 साल के बच्चे को कुत्ते ने काट लिया। 
  • 15 जनवरी को एक मासूम बच्चों सहित कुल चार लोगों को कुत्तों ने काटा। 
  • 16 जनवरी को पूरे भोपाल में 41 लोगों को कुत्तों ने काटा। 

पार्षद अपना काम करें तो मेरी जरूरत ही नहीं पड़ेगी, महापौर ने कहा

नगर निगम भोपाल की महापौर श्रीमती मालती राय अपना कर्तव्य निभाने में नाकाम साबित हो रही है। नेता प्रतिपक्ष शबिस्ता जकी ने महापौर पर 1100 रुपए का इनाम घोषित किया है। उनका कहना है कि आवारा कुत्तों का आतंक है, और महापौर गायब हैं। वे आम लोगों की पहुंच से दूर हो गई हैं। जो कोई भी उन्हें ढूंढ लेगा, उसे 1100 रुपए का इनाम दूंगी। इसके जवाब में महापौर श्रीमती मालती राय ने कहा कि यदि सभी पार्षद अपना कर्तव्य पूरा करें तो कोई परेशानी नहीं होगी। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि श्रीमती मालती राय अपना पूरा समय अपने स्वागत एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों में व्यतीत कर रही है। बचे हुए समय में मंत्री श्री विश्वास सारंग के विधानसभा क्षेत्र की चिंता करती हैं। 

हमारी टीम को रोका तो कार्रवाई करेंगे, महापौर की पेट लवर्स को चेतावनी

पिछले कुछ दिनों में सामने आया है कि, स्वयं को पशु प्रेमी के आने वाले कुछ लोगों ने कुत्तों के टीकाकरण और नसबंदी अभियान में बाधा डाली और कार्रवाई करने वाली टीम के साथ झगड़ा किया। एक मामले में तो डॉग बाइट का शिकार बच्चों के पिता के साथ मारपीट की। महापौर राय ने कहा- निगम की टीमें लगातार मैदान में है। मैं लोगों से अपील करती हूं कि यदि डॉग्स पाल रहे हैं तो उन्हें पिंजरे में रखें। शहर में व्यापक स्तर पर कुत्तों को पकड़ने का अभियान चलाया जा रहा है। कई बार पेट लवर्स सामने आ जाते हैं। उनके विरुद्ध कार्रवाई भी कर रहे हैं। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !