मध्य प्रदेश में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक बदलाव करेंगे, मुख्यमंत्री ने भोपाल में कहा - MP NEWS

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज मध्य प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र के पहले दिन पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि, मध्य प्रदेश में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक संरचना में बदलाव किए जाएंगे। यह बदलाव जिला स्तर से लेकर प्रदेश स्तर तक रहेंगे। इसके कारण मध्य प्रदेश में विकास के काम तेज गति से संचालित होंगे। 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जारी जनकल्याण और विकास की योजनाओं का क्रियान्वयन हमारी डबल इंजन की सरकार निरंतर प्रभावी रूप से कर रही है। निर्वाचन के माध्यम से प्रदेशवासियों ने विकास के प्रति जो विश्वास व्यक्त किया है, उससे संस्थाओं का मान और विश्वास बड़ा है। हमारा प्रयास है कि प्रशासन का विकेंद्रीकरण हो, अर्थात जिले पर जिला स्तरीय इकाई, संभाग पर संभाग स्तरीय इकाई और प्रदेश स्तर पर प्रदेश स्तरीय इकाई काम करें। यह इकाइयां विकास गतिविधियों के धरातल पर क्रियान्वयन में अपना श्रेष्ठतम योगदान दें। नवनिर्वाचित विधायकों और मंत्रिपरिषद के सदस्यों के लि आवश्यक प्रशिक्षण उपलब्ध कराया जाएगा। 

मध्य प्रदेश विधानसभा में आज की कार्यवाही का विवरण

बीजेपी विधायक नरेंद्र सिंह तोमर ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया। वे निर्विरोध चुने जाएंगे। उन्हें विपक्ष का साथ मिला है। विधानसभा अध्यक्ष का चयन 20 दिसंबर को होगा। प्रोटेम स्पीकर उन्हें शपथ दिलाएंगे।

मध्यप्रदेश में 16वीं विधानसभा का विशेष सत्र सोमवार से शुरू हो गया। चार दिन तक चलने वाले इस सत्र के पहले दिन प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव ने 207 विधायकों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। प्रोटेम स्पीकर गोपाल भार्गव पहले ही शपथ ले चुके हैं। इस तरह अब तक कुल 208 विधायकों की शपथ हो चुकी है। 12 विधायकों ने संस्कृत, एक ने उर्दू और एक ने अंग्रेजी में शपथ ली। 22 विधायकों की शपथ होना बाकी है। इसके साथ ही सदन की कार्यवाही मंगलवार सुबह तक स्थगित कर दी गई है।

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !