मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बड़ा बयान- मैं दिल्ली नहीं जा रहा हूं - MP NEWS

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद की दावेदारी की प्रतिस्पर्धा के बीच मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज पत्रकारों के बीच जाकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली नहीं, छिंदवाड़ा जा रहा हूं। वर्तमान राजनीतिक प्रदर्शन में श्री शिवराज सिंह के इस बयान के कई महत्वपूर्ण अर्थ निकलते हैं। 

भोपाल में शिवराज सिंह चौहान का बयान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मैं दिल्ली नहीं जा रहा हूं, छिंदवाड़ा जा रहा हूं जहां हम सभी सात विधानसभा सीटों पर चुनाव हार गए हैं। उन्होंने कहा कि मेरा संकल्प है, लोकसभा चुनाव में हम सभी 29 सीटों पर भाजपा के प्रत्याशियों को जिताकर, श्रीमान नरेंद्र मोदी के गले में 29 कमल की माला पहनाएंगे। 

शिवराज सिंह चौहान के बयान का अर्थ

शिवराज सिंह चौहान ने केंद्र सरकार एवं केंद्रीय संगठन में काम करने से इनकार कर दिया है। उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि मैं मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल का नेतृत्व करूंगा। यानी मुख्यमंत्री बना रहूंगा और केंद्र सरकार एवं केंद्रीय संगठन के लिए काम करूंगा। उनकी दूसरी लाइन, कांग्रेस के नेता और छिंदवाड़ा के छत्रप, कमलनाथ के लिए चुनौती है। सभी 29 सीटों पर जितने का मतलब है, छिंदवाड़ा की लोकसभा सीट, जहां से कमलनाथ के सुपुत्र श्री नकुलनाथ सांसद हैं, इस बार वह सीट भी कांग्रेस के खाते में नहीं जाएगी। 

दावेदारी नहीं संकल्प - शिवराज सिंह का मास्टर स्ट्रोक

जहां एक और श्री प्रहलाद सिंह पटेल ने आज दिल्ली में पत्रकारों को बुलाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ में बयान जारी करके उनका ध्यान खींचने की कोशिश की। ज्यादातर नेताओं ने दिल्ली में पड़ाव डाल दिया, वहीं दूसरी ओर शिवराज सिंह चौहान ने कोई दावेदारी पेश नहीं की बल्कि वह संकल्प लिया जो केंद्रीय संगठन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री से चाहता है। उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि मैं केंद्रीय संगठन के लिए काम करूंगा और केंद्रीय संगठन का लक्ष्य पूरा कर दूंगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !