MP BOARD NEWS - 10वीं 12वीं परीक्षा फॉर्म में त्रुटि सुधार के लिए एक और अवसर

Madhya Pradesh board off Secondary Education Bhopal द्वारा कक्षा 10 हाई स्कूल एवं कक्षा 12 हायर सेकेंडरी स्कूल के विद्यार्थियों के परीक्षा फॉर्म में त्रुटि सुधार के लिए एक और अवसर दिया गया है। इसके साथ स्कूल के प्राचार्य के नाम निर्देश भी जारी किए गए हैं। 

MPBES One more opportunity for correction in 10th 12th exam form

माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश, भोपाल के सचिव द्वारा मंडल से एफिलिएटिड समस्त शासकीय एवं प्राइवेट संस्थानों स्कूलों के प्राचार्य के नाम जारी पत्र में लिखा है कि, शैक्षणिक सत्र 2023-2024 के लिये छात्रहित को दृष्टिगत रखते हुये संस्था द्वारा ऑनलाइन प्रविष्टि में विषयों में की गई त्रुटि के सुधार की सुविधा दिनांक 31 अक्टूबर 2023 तक प्रदान की गई थी। संदर्भित पत्र (दिनांक 10 अक्टूबर 2023) में उल्लेखित शर्तों के आधार पर पुनः दिनांक 02.01.2024 तक रूपये 500/- प्रति विषय अर्थदण्ड के साथ विषयों में त्रुटि सुधार की ऑनलाइन सुविधा प्रदान की जाती है। 

त्रुटि सुधार आवेदन के साथ घोषणा पत्र अनिवार्य

संबंधित संस्था प्राचार्य को त्रुटि सुधार के साथ एम.पी. ऑनलाइन पोर्टल पर संबंधित छात्र की कक्षा 11वीं उत्तीर्ण की अंकसूची एवं इस आशय का घोषणा-पत्र (इसी समाचार में उपलब्ध) अपलोड करना अनिवार्य होगा, कि जिन छात्रों के विषयों में त्रुटि सुधार किया गया है, उन छात्रों ने कक्षा 11वीं में इन्ही विषयों का अध्ययन किया गया है तथा संस्था द्वारा इन्ही विषयों की अंकसूची छात्रों को जारी की गई है। 

यदि यह पाया जाता है, कि किसी संस्था द्वारा तथ्यों को छुपाते हुये गलत तरीके विषयों में संशोधन किया गया हैं, तो शासकीय विद्यालय होने की स्थिति में संबंधित संस्था प्राचार्य के विरूद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही करने हेतु आयुक्त, लोक शिक्षण संचालनालय, मध्यप्रदेश, भोपाल को लिखा जावेगा एवं अशासकीय विद्यालय होने की स्थिति में संबंधित विद्यालय की संबंद्धता तत्काल प्रभाव से समाप्त की जा सकेगी।

कृपया नियत तिथि तक त्रुटि पूर्ण विषय का संशोधन करना सुनिश्चित करे, उक्त तिथि के पश्चात किसी दशा में विषय संशोधन मान्य नही किये जावेगे। 



⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !