MCU BHOPAL के सभी स्टूडेंट्स के लिए जरूरी सूचना, Academic Bank of Credits - ABC

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ राजेश पाठक द्वारा यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले एवं यूनिवर्सिटी से संबंधित सभी कॉलेजों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए एक आवश्यक और अनिवार्य सूचना जारी की है। सभी को तत्काल एबीसी आईडी जेनरेट करने के लिए कहा गया है। 

माखनलाल यूनिवर्सिटी भोपाल से जारी आवश्यक सूचना में लिखा है कि, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने देश के शिक्षण संस्थानों में शिक्षा की गुणवत्ता बनाये रखने हेतु अकादमिक बैंक ऑफ क्रेडिट्स (एबीसी) की शुरुवात की हैं। डिजिलॉकर के अंतर्गत एबीसी में विद्यार्थियों द्वारा अर्जित क्रेडिट का प्रबंधन व चेकिंग एवं प्रमाण पत्र का ऑनलाइन सत्यापन करने की सुविधा मिलती हैं। एबीसी की सुविधा का लाभ लेने हेतु विद्यार्थियों के 'मेरी पहचान डिजी लॉकर' वेबसाइट पर आईडी बनाएं जाना आवश्यक हैं।

विश्वविद्यालय परिसर में अध्ययनरत एवं विश्वविद्यालय से संबद्ध अध्ययन संस्थाओं में अध्ययनरत समस्त विद्यार्थियों की एबीसी आईडी बनवाई जाना अनिवार्य हैं। समस्त को सूचित किया जाता हैं कि https://digilocker.meripehchaan.gov.in/signup लिंक पर जाकर एबीसी आईडी जनरेट किया जा सकता हैं। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !