Business Opportunity - टाटा और भारत पैट्रोलियम इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए 7000 चार्जिंग स्टेशन खोलेंगे

यदि आप पेट्रोल पंप खोलना चाहते हैं परंतु उसके लिए आपके पास प्राइम लोकेशन पर प्रॉपर्टी और दो करोड रुपए पूंजी नहीं है तो आपके लिए सेकंड अपॉर्चुनिटी उपस्थित हो गई है। टाटा मोटर्स एवं फोर्ड की सब्सिडियरी कंपनी TPEM और भारत पेट्रोलियम के बीच में साझेदारी हो गई है। तय किया गया है कि सबसे पहले चरण में, इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए भारत में 7000 चार्जिंग स्टेशन खोले जाएंगे। 

प्रत्येक 100 किलोमीटर पर एक चार्जिंग स्टेशन स्थापित किया जाएगा

टाटा मोटर्स की ओर से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि, भारत पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के बीच में पूरे भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन खोलने हेतु MOU साइन हो गया है। कंपनी ने बताया कि सबसे पहले चरण में, अगले 1 साल में 7000 चार्जिंग स्टेशन खोले जाएंगे। कंपनी का टारगेट है कि प्रत्येक 100 किलोमीटर पर एक चार्जिंग स्टेशन होना चाहिए। इन स्टेशनों पर इलेक्ट्रिक वाहनों को फास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलेगी। जब तक आपकी एक कप कॉफी पूरी होगी तब तक आपकी CAR, चार्ज हो चुकी होगी। 

भारत में बैटरी शॉपिंग स्टेशन भी खुलेंगे

उल्लेखनीय है कि इससे ठीक पहले केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने राज्यसभा में एक लिखित उत्तर में बताया था कि, इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बैटरी स्वैपिंग पॉलिसी लाने वाली है। भारत देश में बड़े पैमाने पर बैटरी स्वैपिंग स्टेशन खोले जाएंगे। बैटरी स्वैपिंग स्टेशन, निकट भविष्य में पेट्रोल पंप की तरह कारोबार करेंगे। लोग अपने इलेक्ट्रॉनिक वाहन लेकर आएंगे और बैटरी स्वाइप करवा कर चले जाएंगे। यह एक सब्सक्रिप्शन मॉडल हुआ बिलकुल वैसे ही जैसे एलपीजी रसोई गैस का सब्सक्रिप्शन मॉडल संचालित होता है। 

आपको किसी भी कंपनी का सब्सक्रिप्शन लेना है। बैटरी के मेंटेनेंस की चिंता नहीं करनी। किसी भी स्टेशन पर जाकर अपनी बैटरी बदल सकते हैं। व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !