MPPSC NEWS - राज्य सेवा परीक्षा की तारीख में परिवर्तन को लेकर आयोग की मीटिंग में डिसीजन पढ़िए

Madhya Pradesh Public Service Commission Indore की मीटिंग में डिसीजन बन गया है कि State Services Examination की परीक्षा में कोई परिवर्तन करना है या नहीं। उल्लेखनीय की उम्मीदवार परीक्षा की तारीखों में परिवर्तन की मांग कर रहे हैं। उम्मीदवारों का कहना है कि 10 दिसंबर को राज्य वन सेवा 2022 मेंस, 17 दिसंबर को राज्य सेवा प्राविधिक परीक्षा 2023, 26 से 31 दिसंबर तक राज्य सेवा मेंस परीक्षा 2022 का आयोजन किया गया है। तीनों परीक्षाओं में कई उम्मीदवार समान है। दो परीक्षाओं के बीच में काम से कम 45 दिन का अंतर होना चाहिए। 

परीक्षा की तारीख बदलने की मांग कर रहे एमपीपीएससी उम्मीदवारों के तर्क 

प्री परीक्षा 2023 की तारीख बढ़ाने की मांग उम्मीदवारों द्वारा किए जाने के पीछे तर्क दिए जा रहे हैं कि 10 दिसंबर को राज्य वन सेवा 2022 की मेंस, 17 दिसंबर को राज्य सेवा प्री 2023 और 26 से 31 दिसंबर तक राज्य सेवा मेंस 2022 है। तीनों परीक्षाओं के बीच में 45 दिन का अंतर होना चाहिए। कुछ उम्मीदवार 16 दिसंबर 2023 को सहायक कुलसचिव के इंटरव्यू भी दे रहे हैं। फिर वह 17 दिसंबर को प्री देने के लिए अपने परीक्षा सेंटर कैसे पहुंच सकेंगे। कुछ की डीफएसीसीआईएल भर्ती परीक्षा 17 और 18 दिसंबर को है। 16 से 24 दिसंबर के मध्य एकलव्य मॉडल आवासीय विद्यालय कर्मचारी चयन परीक्षा 2023 भी है। एक साथ इतने शेड्यूल है, इसलिए उम्मीदवार को ना चाहते हुए कुछ परीक्षाएं छोड़नी पड़ेगी।

MPPSC INDORE की मीटिंग में क्या फैसला हुआ 

आयोग की मीटिंग में ज्यादातर सदस्यों ने उम्मीदवारों की मांग को रिजेक्ट कर दिया। आयोग के सदस्यों का कहना है कि राज्य सेवा मेंस परीक्षा 2022 का आयोजनअक्टूबर 2023 में होना था। चुनाव आचार संहिता के कारण यह परीक्षा स्थगित कर दी गई थी। इसलिए उम्मीदवारों की तैयारी पहले ही हो चुकी थी उन्हें रिवीजन करने के लिए 2 महीने का अतिरिक्त समय मिल गया है। आयोग का कहना है कि इस तरह उम्मीदवारों की मांग पर यदि हर परीक्षा की तारीख में परिवर्तन किया गया तो पूरा कैलेंडर गड़बड़ हो जाएगा। आयोग, राज्यसेवा परीक्षा 2024 नियत समय पर करवाना चाहता है इसलिए, किसी भी परीक्षा की तारीख में कोई परिवर्तन नहीं किया जाएगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !