भोपाल से दिल्ली जा रहा नोटों से भरा कार्टून झांसी में पकड़ा गया - MP NEWS

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से दिल्ली के लिए जा रहा नोटों से भरा हुआ एक कार्टून झांसी उत्तर प्रदेश में पकड़ लिया गया। पुलिस का कहना है कि इस गत्ते से बने हुए बॉक्स में 31 लाख 50 हजार रुपए मिले हैं। इस बैग के साथ संतोष चोटवानी नाम के युवक को भी गिरफ्तार किया गया है। 

भोपाल का संतोष चोटवानी नोटों से भरे कार्टून के साथ झांसी में पकड़ा गया

RPF झांसी की ओर से बताया गया कि, आरपीएफ क्राइम विंग की इंस्पेक्टर शिप्रा और GRP की टीम रेलवे स्टेशन पर चेकिंग कर रही थी। इसी दरम्यान गाड़ी संख्या 12409 गोंडवाना एक्सप्रेस में एक युवक के पास गत्ते में 31,85,000/- रुपये नकद मिले। पूछताछ में पकड़े गए युवक ने अपना नाम संतोष चोटवानी, निवासी इंद्र विहार कॉलोनी भोपाल बताया। उसने बताया कि वह यह रकम भोपाल से दिल्ली ले जा रहा था। इस पर युवक को रकम के साथ आयकर विभाग के हवाले कर दिया गया। पकड़ने वाली टीम में आरपीएफ क्राइम विंग कि निरीक्षक शिप्रा, एएसआई नवीन कुमार, आरक्षी विजय बहादुर राम, उमेश कुमार, अरुण सिंह राठौड़, सुरेंद्र सिंह बिष्ट। जीआरपी झांसी से एसआई संजीव कुमार, जितेन्द्र कुमार, हेड कांस्टेबल मोहम्मद सोहेब, वीर सिंह आदि शामिल रहे। 

इस काले धन का चुनावी कनेक्शन भी हो सकता है

उल्लेख करना अनिवार्य है कि, मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं और इस काले धन का चुनावी कनेक्शन भी हो सकता है। संभव है टिकट फाइनल होने के बाद किसी प्रत्याशी द्वारा बाकी बची हुई रकम भेजी गई हो अथवा नोटों से भरा हुआ यह बॉक्स किसी बड़े नेता के घर भेजा जा रहा हो। संभावना इसलिए भी है क्योंकि सन 2018 के विधानसभा चुनाव के समय भी भोपाल से एक बड़ी रकम दिल्ली भेजी गई थी।

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !