MP NEWS - शहडोल में पटवारी की हत्या, रेत का अवैध उत्खनन रोकने गए थे

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में पटवारी श्री प्रसन्न सिंह बघेल की हत्या कर दी गई। श्री बघेल, तहसीलदार द्वारा गठित किए गए उस उड़न दस्ता में शामिल थे जिसे सोन नदी में रेत के अवैध उत्खनन को रोकने के लिए गठित किया गया था। साथी पटवारी ने बताया कि रेत माफिया के इशारे पर उसके गुर्गे के द्वारा हत्या की गई है। पटवारी श्री बघेल की डेड बॉडी पूरी रात नदी किनारे रेत पर पड़ी रही। समाचार लिखे जाने तक रेत माफिया एवं हत्यारे के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं हुआ था। 

पटवारी का शव रात भर घाट पर ही पड़ा रहा

यह घटना शनिवार रविवार की दरमियानी रात देवलोन थाना क्षेत्र की बताई गई है। पुलिस ने बताया कि ब्यौहारी तहसील के खड्डा में पदस्थ पटवारी प्रसन्न सिंह बघेल तहसीलदार के आदेश पर अपने 3 अन्य पटवारी साथियों के साथ सरकारी वाहन से पेट्रोलिंग करते रेत के अवैध खनन को रोकने गए थे। कई ट्रैक्टर रेत के अवैध परिवहन में लगे थे। उनमें से एक ट्रैक्टर को पटवारी प्रसन्न सिंह ने रोक लिया था, तभी माफिया के इशारे पर ड्राइवर अचानक पटवारी के ऊपर से ट्रैक्टर चढ़ाते हुए भाग गया। स्थानीय लोगों ने बताया कि खनन माफिया पटवारी को कुचलने के बाद मौके से भाग गया। अन्य अवैध खननकारी भी फरार हो गए।

रेत माफिया को उच्च स्तरीय संरक्षण

साथी पटवारियों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी इसके बाद भी शव रात भर घाट पर ही पड़ा रहा। मालूम हो कि जिले में रेत का अवैध खनन जोरों पर है। शनिवार को खनिज विभाग ने कार्रवाई का कोरम पूरा करने के लिए 250 घन मीटर लावारिश रेत जप्त किया था लेकिन किसी खनन माफिया के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं की गई थी और पटवारी की हत्या हो गई। थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि पटवारी के ऊपर चढ़ने वाले ट्रैक्टर को पकड़ लिया गया है। चालक भी हिरासत में ले लिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। 

कलेक्टर एसपी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे, लावारिस लाश की तरह डेड बॉडी उठाई

आधी रात के समयअपनी ड्यूटी निभा रहे पटवारी श्री प्रसन्ना सिंह बघेल की हत्या हो गई। सारी रात उनकी डेड बॉडी नदी के किनारे घाट पर पड़ी रही। सुबह के समय भी कलेक्टर एसपी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे। घटनास्थल से पटवारी श्री बघेल की डेड बॉडी को इस तरीके से उठाया गया जैसे कोई लावारिस लाश हो। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !