श्री तिरुपति कंस्ट्रक्शन नागपुर के मालिक भोपाल पुलिस द्वारा गिरफ्तार - MP NEWS TODAY

Bhopal Samachar
विदर्भ महाराष्ट्र के सबसे बड़े शहर नागपुर के बिल्डर एवं श्री तिरुपति कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक श्री नितिन सुभाष शर्मा को भोपाल पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया है कि क्राइम ब्रांच ने उन्हें नागपुर महाराष्ट्र से गिरफ्तार किया है। श्री नितिन शर्मा नागपुर के रहने वाले हैं, एवं मध्य प्रदेश में कंस्ट्रक्शन का काम कर रहे थे। 

बिल्डर नितिन शर्मा के खिलाफ NPCC की शिकायत पर 2 साल पहले FIR दर्ज हुई थी

भोपाल पुलिस के एडिशनल डीसीपी श्री शैलेंद्र सिंह चौहान के मुताबिक NPCC (नेशनल प्रोजेक्ट कंस्ट्रक्शन कॉरपोरेशन) के जोनल मैनेजर एमए मंसूरी की शिकायत पर दो साल पहले श्री तिरूपति कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक नागपुर निवासी नितिन सुभाष शर्मा के खिलाफ कूटरचित दस्तावेजों का उपयोग कर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। मंसूरी ने शिकायत में बताया था कि एनपीसीसी और श्री तिरूपति कंस्ट्रक्शन के प्रोपराइटर शर्मा के बीच 14 सितंबर 2018 में आईटीआई जबलपुर, आईटीआई रीवा और आईटीआई शहडोल के कंस्ट्रक्शन का 113.4 करोड़ का अनुबंध हुआ था।

अनुबंध के अनुसार श्री तिरूपति कंपनी को उक्त राशि का पांच प्रतिशत परफार्मेंस बैंक गारंटी के रूप में NPCC में देना था। उन्होंने युनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया नागपुर और यूको बैंक नागपुर से बैंक गारंटी पेश की थीं। जिनकी अवधि समाप्त होने पर श्री तिरूपति कंस्ट्रक्शन ने दोबारा 1,86,78,270, 1,32,40,366, 1,28,27,439 रुपए से ज्यादा की नई बैंक गारंटी 04 मई 2021 को दी।

नितिन शर्मा नागपुर को भोपाल कोर्ट ने जेल भेजा

सभी बैंक गारंटी एनपीसीसी द्वारा जब बैंक से चैक कराई गईं तो बैंकों ने गारंटी फर्जी करार दी। इस तरह शर्मा ने एनपीसीसी के साथ 10.12 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की थी। क्राइम ब्रांच ने नितिन को नागपुर से गिरफ्तार किया है। उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

एडिशनल डीसीपी भोपाल पुलिस का बयान

एडिशनल डीसीपी चौहान का कहना है कि आरोपी लगातार ठिकाने बदल रहा था। इस बीच मुखबिर से सूचना मिली थी कि नितिन सुभाष शर्मा इन दिनों नागपुर में है। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने नागपुर में डेरा डाला था। टीम ने नितिन को नागपुर के सोमरवाड़ा इलाके से गिरफ्तार किया है। आरोपी की कंपनी ने और किन-किन कामों के लिए बैंक गारंटी जमा की थीं, उनकी भी जांच की जा रही है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!