KVS NEWS - सीधी भर्ती एवं प्रमोशन शिक्षक एवं कर्मचारियों की पद स्थापना, लास्ट डेट बढ़ाने हेतु पत्र

Bhopal Samachar
केंद्रीय विद्यालय संगठन क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल की सहायक आयुक्त एवं प्रभारी उपयुक्त श्रीमती रानी डांगे ने केंद्रीय विद्यालय संगठन मुख्यालय नई दिल्ली स्थापना के सहायक आयुक्त को पत्र लिखकर सीधी भर्ती एवं प्रमोशन वाले कर्मचारी शिक्षकों की पदस्थापना हेतु लास्ट डेट बढ़ाई जाने की मांग की है। 

केंद्रीय विद्यालय के कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी लगी है

प्रभारी उपयुक्त श्रीमती रानी डांगे ने लिखा है कि, वर्तमान में मध्यप्रदेश राज्य में विधानसभा निर्वाचन/चुनाव संबंधित कार्य प्रक्रियाधीन होने से राज्य में आचार संहिता लागू होने के साथ ही राज्य में स्थित केन्द्रीय विद्यालयों में कार्यरत कार्मिकों की भी निर्वाचन से संबंधित विभिन्न कार्यों में डयूटी लगी हुई है। विद्यालयों से प्राप्त जानकारी अनुसार दिनांक 05.12.2023 तक आचार संहिता लागू है। 

केन्द्रीय विद्यालय संगठन (मुख्यालय), नई दिल्ली द्वारा सीमित विभागीय परीक्षा 2022 के माध्यम से विभिन्न शैक्षणिक श्रेणियों में शिक्षकों को उच्च पद पर चयनित किया जाकर पदोन्नति सह पदस्थापना ज्ञापन / आदेश जारी किये गये हैं। साथ ही इस संभाग के साथ ही अन्य संभागों द्वारा भी सीधी भर्ती के अन्तर्गत चयनित अभ्यार्थियों को नवनियुक्ति पर नियुक्ति प्रस्ताव भी जारी किये गये हैं, जिसमें से कई शिक्षक / कार्मिक वर्तमान में केन्द्रीय विद्यालय संगठन में ही विभिन्न संभागों में कार्यरत हैं। 

निर्वाचन कार्य संबंधित आचार संहिता लागू होने एवं कार्मिकों की निर्वाचन कार्य में डयूटी होने से ऐसे कार्मिकों को पदोन्नति / नवीन पदस्थापना पर कार्यभार ग्रहण करने हेतु संबंधित निर्वाचन अधिकारी द्वारा आचार संहिता समाप्ति पर कार्यमुक्त किये जाने संबंधित निर्देश संबंधित विद्यालयों को प्राप्त हुए है। 

उपर्युक्त परिस्थितियों में सीमित विभागीय परीक्षा 2022 के अन्तर्गत पदोन्नति प्राप्त एवं सीधी भर्ती के माध्यम से चयनित कार्मिकों को नवीन पदस्थापना हेतु कार्यमुक्त होकर कार्यभार ग्रहण करने हेतु आचार संहिता समाप्ति की दिनांक 05.12.2023 से अगले 07 दिवस तक कार्यभार ग्रहण समयावधि विस्तार की स्वीकृति प्रदान करने का आपसे अनुरोध है, ताकि संबंधित कार्मिक बिना किसी कठिनाईयों के नवीन पदस्थापना पर कार्यभार ग्रहण कर सके। 



 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!