IREDA IPO, 14 दिन में पैसा डबल, फिर भी कोई बेचने को तैयार नहीं - stock market news

भारत की सरकारी कंपनी इंडियन रेन्यूबल एनर्जी ने शेयर मार्केट में धूम मचा कर रख दी है। बॉक्स ऑफिस और ब्लॉकबस्टर जैसी स्थिति है। मात्र 14 दिन में निवेशकों का पैसा लगभग 2 गुना हो गया है, इसके बावजूद कोई अपने शेयर्स बचने के लिए तैयार नहीं है। मार्केट में लगातार डिमांड बढ़ती जा रही है। ₹10 का शेयर, सरकारी कंपनी द्वारा ₹32 रुपए में ऑफर किया गया था। स्टॉक मार्केट में ₹50 में लिस्ट हुआ और आज की क्लोजिंग में ₹60 में खरीदा जा रहा है। यानी 20 दिन पहले जिसने सी आईपीओ को सब्सक्राइब करने के लिए ₹15000 लगाए थे, उसे 87% का फायदा हो चुका है उसके बावजूद लोग अपने शेयर्स बेचकर मुनाफा वसूली करने को तैयार नहीं है। 

IREDA IPO GMP Trend से भी ऊपर चला गया

ग्रे मार्केट में लिस्टिंग की तारीख 29 नवंबर की सुबह 9:00 बजे तक 37.5% के रिटर्न की संभावना जताई जा रही थी, लेकिन जब स्टॉक मार्केट में लिस्ट हुआ तो ग्रे मार्केट के विद्वान पंडितों का गणित भी गड़बड़ा गया।इस धमाकेदार लिस्टिंग के बाद नए निवेशकों में शेयरों को खरीदने की होड़ मची हुई लेकिन कोई बेचने को तैयार नहीं है। एनएसई पर दोपहर 2 बजे तक कंपनी के 57 करोड़ से ज्यादा शेयर ट्रेड हो चुके हैं। 

IREDA के शेयर्स तिजोरी में रखो, लक्ष्मी की कृपा होगी, एक्सपर्ट्स बोले

अब बड़ा सवाल है कि क्या IREDA के शेयरों को लंबी अवधि के लिए होल्ड करना चाहिए या लिस्टिंग गेन में बेचकर निकल जाना चाहिए। स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट लिमिटेड की वेल्थ प्रमुख शिवानी न्याति ने कहा कि लिस्टिंग बाजार की उम्मीदों से अच्छी रही, जो कंपनी की मजबूत बुनियादी बातों और विकास क्षमता को दर्शाती है। शिवानी न्याति ने कहा, “आईआरईडीए का मजबूत वित्तीय प्रदर्शन और नवीकरणीय ऊर्जा के क्षेत्र में उभरती संभावनाओं से कंपनी को लाभ मिलेगा।

कई अन्य विश्लेषकों का मानना ​​है कि IREDA के शेयरों में लंबी अवधि के लिए निवेश करना चाहिए इसलिए जिन निवेशकों ने IPO के दौरान शेयर खरीदे थे, उन्हें होल्ड करके रखना चाहिए। मिंट की रिपोर्ट के अनुसार, मेहता इक्विटीज के प्रशांत तापसे ने कहा कि जो लोग आईपीओ के दौरान इरेडा शेयर हासिल करने में असफल रहे, वे हर गिरावट पर जमा कर सकते हैं और बेहतर रिटर्न के लिए इसे लंबी अवधि तक रख सकते हैं। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !