Stock market - सोने के भाव बिक रहे हैं नमक बनाने वाली कंपनी के शेयर, 15 दिन में 257% का रिटर्न

भारत के बाजार में ना तो नमक की डिमांड बढ़ी है और ना ही सप्लाई कम हुई है लेकिन नमक बनाने वाली एक कंपनी शेयर बाजार में लिस्ट हो गई है। स्टॉक मार्केट में आते ही निवेशक इस कंपनी के पीछे पागलों की तरह पड़ गए। कंपनी मैनेजमेंट अपने ₹10 के शेयर को ₹38 में बेचना चाहती थी। इन्वेस्टर्स 136 रुपए में खरीदने को तैयार है। स्टॉक मार्केट में कंपनी के शेयर का टोटा पड़ गया है। 

अब तक का सबसे धांसू IPO

सन 2010 में स्थापित हुई Goyal Salt Limited का आईपीओ 26 सितंबर को ओपन हुआ था और 11 अक्टूबर को शेयर मार्केट (NSE SME) में लिस्टिंग हुई है। कंपनी ने ₹10 फेस वैल्यू वाले शेयर को 26 सितंबर 2023 की तारीख में ₹38 में बेचा। मैनेजमेंट खुश था कि पब्लिक ने हाथों-हाथ सारे शेयर खरीद लिए, लेकिन स्टॉक मार्केट के धुरंधर खिलाड़ियों को कंपनी की कुंडली में पता नहीं ऐसा क्या दिखाई दिया कि, शेयर बाजार में कंपनी के एक शेर की कीमत ₹130 निर्धारित की गई। 

स्टॉक मार्केट में कंपनी का काफी हाई वैल्यूएशन हुआ है। यह देखते ही निवेशकों की लाइन लग गई। पहले ही दिन 5% का अपर सर्किट लग गया। कंपनी के शेयर का प्राइस 136.50 रुपए पर क्लोज हुआ। यह अब तक का सबसे धांसू आईपीओ है जिसने मात्र 15 दिन में 257 प्रतिशत का रिटर्न दिया है और पहले ही दिन 5% का रिटर्न दिया। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !