MP WEATHER FORECAST - 23 जिलों में वज्रपात और 35 जिलों में बारिश होगी

Bhopal Samachar
भारत मौसम विज्ञान विभाग के वैज्ञानिकों ने मध्य प्रदेश के 23 जिलों के लिए चेतावनी जारी की है। यहां कई स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है इसके कारण जान और माल का नुकसान हो सकता है। मौसम के अंदर भोपाल के अनुसार मध्य प्रदेश के 35 जिलों में कुछ स्थानों पर बारिश होने की संभावना है। ज्यादातर बारिश वन क्षेत्र एवं ग्रामीण इलाकों में होगी परंतु कुछ शहरी इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है। 

मध्य प्रदेश के 23 जिलों में वज्रपात का खतरा, अलर्ट जारी

मौसम केंद्र भोपाल के अनुसार ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, नर्मदापुरम, बैतूल, खरगोन, उज्जैन, देवास, शाजापुर, सिंगरौली, रीवा, सतना, अनूपपुर, छिंदवाड़ा, पन्ना छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी जिलों कई स्थानों पर वज्रपात की संभावना है। उपरोक्त जिलों में बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी हो सकती है लेकिन आकाश से बिजली गिरने की संभावना ज्यादा है इसलिए सावधान रहें। नागरिकों को निर्देशित किया गया है कि यदि मौसम खराब होता है तो अपने जीवन की रक्षा के लिए निम्न निर्देशों का पालन करें:- 
  • घर के अंदर रहें यदि संभव हो तो यात्रा से बचें। 
  • सुरक्षित आश्रय लें, पेड़ों के नीचे शरण न लें। 
  • कंक्रीट के फर्श पर न लेटें और कंक्रीट की दीवारों का सहारा न लें। 
  • इलेक्ट्रिकल/ इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के प्लग निकाल दें। 
  • तूफ़ान के दौरान जल निकायों से तुरंत बाहर निकलें। उन सभी वस्तुओं से दूर रहें जो बिजली का संचालन करती हैं। 

मध्य प्रदेश मौसम का पूर्वानुमान- 35 जिलों में बारिश होगी

भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी मौसम का पूर्वानुमान एवं किसान मौसम बुलेटिन के अनुसार रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, मऊगंज, उज्जैन, देवास, मंदसौर, नीमच, रतलाम, शाजापुर, आगर मालवा, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, डिंडोरी, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल ,खरगोन, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, मुरैना, श्योपुरकलां, छिंदवाड़ा, पन्ना, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी ज़िलों में कहीं-कहीं  वर्षा होने की संभावना है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!