MP NEWS - रिजु बाफना IAS एवं आदित्य प्रताप सिंह IPS की चुनावी शिकायत, पक्षपात का आरोप

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी एवं मध्य प्रदेश में नरसिंहपुर जिले के कलेक्टर श्री रिजु बाफना और भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी एवं जबलपुर जिले के पुलिस अधीक्षक श्री आदित्य प्रताप सिंह की चुनावी शिकायत सामने आई है। दोनों अधिकारियों पर कांग्रेस पार्टी ने पक्षपात का आरोप लगाया है। 

रिजु बाफना IAS - नरसिंहपुर कलेक्टर के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका

नरसिंहपुर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी के पद पर पदस्थ रिजु बाफना IAS के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के श्री शेखर चौधरी एवं श्री जेपी धनोपिया द्वारा मध्य प्रदेश राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में शिकायत की गई थी। श्री बाफना पर भारतीय जनता पार्टी को लाभ पहुंचाने के लिए पक्षपात करने का आरोप लगाया गया था। जब उनकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तो श्री शेखर चौधरी द्वारा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की गई। हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग को नोटिस जारी करके इस मामले में जवाब मांगा है। 

आदित्य प्रताप सिंह IP- जबलपुर एसपी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत 

कांग्रेस पार्टी के नेता श्री रामेश्वर निकला द्वारा भारत के चुनाव आयोग से भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी एवं जबलपुर पुलिस अधीक्षक के पद पर पदस्थ श्री आदित्य प्रताप सिंह के खिलाफ शिकायत की गई थी। श्री सिंह को लगभग 15 दिन पहले ही जबलपुर एसपी के पद पर पदस्थित किया गया है। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि श्री आदित्य प्रताप सिंह ने हरदा, धार और मुरैना में पुलिस अधीक्षक रहते हुए भारतीय जनता पार्टी के लिए काम किया और कांग्रेस पार्टी के नेताओं को परेशान किया। इसलिए वह चुनाव में भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए पक्षपात कर सकते हैं। कांग्रेस पार्टी की मांग है कि निष्पक्ष चुनाव के लिए श्री आदित्य प्रताप सिंह को जबलपुर पुलिस अधीक्षक के पद से हटाया जाना चाहिए। चुनाव आयोग ने इस मामले में मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !