Business ideas - एक कमरे का ऑफिस और लैपटॉप से लाखों के टर्नओवर वाली बिजनेस फर्म

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यदि आप कॉलेज स्टूडेंट है अथवा ग्रेजुएट है, तो आपके लिए गुड न्यूज़ है। शहर की किसी भी लोकेशन पर एक कमरे का ऑफिस और लैपटॉप से आप लाखों के टर्नओवर वाली बिजनेस फर्म स्थापित कर सकते हैं। एक ऐसा स्टार्टअप जिसमें फायदा ही फायदा है। नुकसान का कोई चांस ही नहीं है। 

business opportunities in india 

बाजार में विज्ञापन बहुत महंगे होते जा रहे हैं, लेकिन बड़ी कंपनियों ने महंगे विज्ञापन का एक सस्ता रास्ता खोज लिया है। आपने देखा होगा अचानक किसी एक प्रोडक्ट के बारे में यूट्यूब, फेसबुक एवं इंस्टाग्राम इत्यादि पर अचानक कई लोग बात करने लगते हैं। प्रोडक्ट की तारीफ करते हैं। उसके बारे में विस्तार से बताते हैं। इन लोगों को इनफ्लुएंसर्स कहते हैं। बड़ी कंपनियां आजकल अपनी सेवाओं और प्रोडक्ट के विज्ञापन के लिए इनफ्लुएंसर्स का इस्तेमाल करने लगी है। इससे विज्ञापन का भारी भरकम खर्च बच जाता है। यह इनफ्लुएंसर्स आपके लिए एक बड़ी बिज़नेस अपॉर्चुनिटी है। 

youth entrepreneurship ideas in india 

यह पूरा मार्केट फिलहाल अनोर्गनाइज्ड है। आपको केवल इतना करना है कि अपने लैपटॉप पर बैठकर इंटरनेट पर मौजूद सभी इनफ्लुएंसर्स की लिस्ट तैयार करनी है। उन्हें बताना है कि आप एक इनफ्लुएंसर्स मार्केटिंग एजेंसी हैं। उसके बाद कंपनियों से अप्रोच करनी है। विज्ञापन दाताओं को बताना है कि आपके पास कितनी बड़ी संख्या में इनफ्लुएंसर्स मौजूद है। यह काम अपनी लोकल सिटी के लिए भी किया जा सकता है और किसी भी स्तर पर किया जा सकता है। कंपनियों से जॉब और पैसा लेकर इनफ्लुएंसर्स के बीच में डिस्ट्रीब्यूशन करना है। इस पूरी प्रक्रिया के लिए 25% कमिशन आपको मिलेगा। 

business ideas for women in india 

लड़कियों के लिए यह एक अच्छी अपॉर्चुनिटी है, क्योंकि उनमें एक खास गुण होता है। ज्यादातर लड़कियां अनजाने में ही सही लेकिन अपनी बात की शुरुआत कुछ इस तरीके से करती है कि, लोगों का ध्यान उनकी तरफ चल जाए। इस प्रकार एक सामान्य लड़के की तुलना में एक लड़की ज्यादा अच्छे तरीके से इनफ्लुएंसर्स की टीम बना सकती है और कॉरपोरेट कंपनियां अथवा विज्ञापन देने वालों को अपनी सेवाओं के बारे में बात कर उनसे आर्डर ले सकती हैं।

profitable business ideas in india 

इस बिजनेस में प्रॉपर्टी प्रॉफिट है। इनफ्लुएंसर मार्केटिंग, टीवी और अखबार के विज्ञापनों से सस्ती होती है लेकिन फिर भी इसका बजट काफी अच्छा होता है। 25% कमिशन आपको मालामाल कर सकता है। 10 लाख की आबादी वाले शहर में ₹500000 महीने का टर्नओवर आसानी से बनाया जा सकता है। इसमें से 125000 आपका कमीशन होगा और ऑफिस का खर्चा ₹25000 से ज्यादा नहीं होगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!