भोपाल में सोशल मीडिया पर आचार संहिता लागू, निगरानी के लिए 30 अधिकारी तैनात - MP NEWS

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोशल मीडिया पर भी चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी जो बिना किसी तथ्य और प्रमाण के, किसी पॉलिटिकल पार्टी अथवा उसके प्रत्याशी के प्रति कोई आपत्तिजनक बात अपलोड करते हैं। निगरानी के लिए 30 अधिकारी तैनात किए गए हैं। 

हर आपत्तिजनक पोस्ट कलेक्टर को फॉरवर्ड की जाएगी

शुक्रवार को श्री आत्म प्रकाश सिंह चौहान एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रवि शंकर राय ने मीडिया मॉनिटरिंग सेल कमेटी का निरीक्षण किया। उन्होंने मीडिया मॉनिटरिंग सेल के सदस्यों से विस्तृत चर्चा कर सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जिले में आदर्श आचरण संहिता संहिता एवं सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार का वायलेशन स्वीकार नहीं किया जाएगा। आप लोग सतत सोशल मीडिया की मॉनिटरिंग करें एवं किसी भी प्रकार की संदर्भित गतिविधि या खबर या भाषण पाए जाने पर तुरंत जिला निर्वाचन अधिकारी के सामने रिपोर्ट प्रस्तुत करें इस सेल में 30 से अधिक अधिकारी कर्मचारी प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक तथा सोशल मीडिया पर आचार संहिता के उल्लंघन पर 24 घण्टे नजर रखेंगे। 

अज्ञात और फर्जी अकाउंट का क्या होगा

यदि किसी अज्ञात अथवा फर्जी अकाउंट से कोई आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड की जाएगी तो, इस प्रकार के मामलों में जांच के लिए साइबर पुलिस की मदद ली जाएगी। आईपी एड्रेस की मदद से उसे व्यक्ति तक आसानी से पहुंचा जा सकता है जिसके कंप्यूटर अथवा मोबाइल से कोई आपत्तिजनक पोस्ट अपलोड की गई है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !