MP NEWS- जबलपुर में एकलव्य आवासीय विद्यालय की प्राचार्य सहित तीन निलंबित

जबलपुर
। सोमवार को रात्रि भोजन के बाद छात्र-छात्राओं के बीमार होने के प्रकरण में एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय की प्रभारी प्राचार्य श्रीमती गीता साहू, बालिका छात्रावास की अधीक्षक प्राथमिक शिक्षक श्रीमती ज्योति बाला गोल्हानी एवं बालक छात्रावास के अधीक्षक उच्च श्रेणी शिक्षक मोहन पटेल को निलंबित कर दिया गया है। 

प्रकरण की जांच के लिये कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन द्वारा एसडीएम गोरखपुर पंकज मिश्रा के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा सौंपे गये प्रतिवेदन पर यह कार्यवाही की गई है । विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती गीता साहू को संभागायुक्त अभय वर्मा ने तथा बालक छात्रावास के अधीक्षक मोहन पटेल एवं बालिका छात्रावास की अधीक्षक श्रीमती ज्योति बाला गोल्हानी को कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने प्रथम दृष्टया दोषी पाये जाने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। 

कलेक्टर ने एकलव्य आवासीय विद्यालय के किचन, स्टोर रूम और मेस का निरीक्षण किया 

कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने आज मंगलवार की शाम रामपुर छापर स्थित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय पहुंचकर यहां रसोई, मेस एवं स्टोर रूम का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने भोजन बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली खाद्य सामग्री की गुणवत्ता परखी तथा विद्यालय के छात्र-छात्राओं और उनसे मिलने आये अभिभावकों से भी चर्चा की। बता दें कि सोमवार को रात का भोजन करने के बाद विद्यालय के कई छात्र-छात्राओं को पेट दर्द और उल्टी की शिकायत होने पर जिला अस्पताल, मेडीकल कॉलेज एवं निजी अस्पतालों में उपचार के लिये भर्ती कराया गया था। 

बालक छात्रावास का भी किया निरीक्षण

कलेक्टर श्री सुमन ने एकलव्य आवासीय विद्यालय के निरीक्षण के दौरान बालक छात्रावास भी गये। उन्होंने विद्यालय की प्राचार्य को छात्रावास के शौचालय की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी। छात्रावास के शौचालय में छत से पानी का रिसाव होता है। विद्यार्थियों ने कलेक्टर को शौचालय का निरीक्षण कराया। मेंटेनेंस का सालाना बजट मिलने के बाद भी खिड़कियों की जालियां टूटी हुई मिली। पंखे बंद मिले क्योंकि खराब हो गए हैं।


 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !