Finance and investment- सस्ता हो गया सोना, खरीदने का सही समय, 1 महीने में 3% का रिटर्न देगा

यदि आप इन्वेस्टमेंट के लिए सोना खरीदना पसंद करते हैं तो यह बिल्कुल सही समय है। सोने के दाम ₹60000 से नीचे आ गए हैं। यह पिछले 1 महीने के सबसे सस्ते सोने के बराबर है। यदि इस समय इन्वेस्टमेंट किया तो दीपावली के आसपास अच्छा रिटर्न मिल सकता है और यदि थोड़ा संतोष कर सकेंगे तो देवउठनी एकादशी के बाद बहुत अच्छा रिटर्न मिलने की संभावना है। 

भारत में गोल्ड 1 महीने में 3% का रिटर्न देगा

दिनांक 20 सितंबर के बाद से सोने के दाम लगातार गिरते जा रहे हैं। पिछले एक महीने में 24 कैरेट 10 ग्राम सोने के अधिकतम भाव 60320 रुपए था। आज की तारीख में 59450 रुपए हो गया है। सर्राफा कारोबारी का मानना है कि दीपावली से पहले सोने के दाम 61000 तक जाएंगे। यानी यदि आज की तारीख में 59450 रुपए इन्वेस्ट किया तो एक महीने में 1550 रुपए का प्रॉफिट होगा। यह अपने इन्वेस्टमेंट का लगभग 3% है। बैंक में फिक्स डिपाजिट करने पर 1 साल में 6% का रिटर्न मिलता है। 

डिस्क्लेमर- सोने के दाम को लेकर उपरोक्त पूर्वानुमान भोपाल के कुछ सर्राफा व्यापारियों के अनुभव के आधार पर है। भोपाल समाचार डॉट कॉम इसके सटीक होने की गारंटी नहीं देता। कृपया किसी भी प्रकार का निवेश करने से पहले अपना अध्ययन अवश्य करें। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !