DAVV INDORE द्वारा DET 2023 EXAM DATE घोषित - MP NEWS

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर द्वारा पत्र क्रमांक 2258 के द्वारा अधिसूचना जारी कर सत्र 2023 -24 हेतु संशोधित अध्यादेश 11 एवं विश्वविद्यालय अनुदान आयोग(UGC) नई दिल्ली के विनियमन 2022 के अनुसार पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तिथि घोषित कर दी गई है। पीएचडी प्रवेश परीक्षा 2023 (Doctoral Entrance Test -DET- 2023) का आयोजन दिनांक 31 अक्टूबर 2023 को विश्वविद्यालय द्वारा निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। 

BHU NEWS- पीएचडी में एडमिशन में गड़बड़ी, परीक्षा नियंत्रक कार्यालय का घेराव

काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में शोध प्रवेश सत्र 2023-24 के लिए हंगामा थमने के नाम नहीं ले रहा। छात्रों ने सोमवार को पीएचडी प्रवेश में अनियमितता का आरोप लगाकर प्रदर्शन किया। परीक्षा नियंत्रक कार्यालय का घेराव कर विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान प्रॉक्टोरियल बोर्ड के कर्मियों और छात्रों के बीच धक्कामुक्की भी हुई।

छात्रों के विरोध को देखते हुए परीक्षा नियंत्रक कार्यालय से बाहर आए। करीब घंटे भर उन्होंने आंदोलनकारी छात्रों को समझाने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी। प्रदर्शन कर रहे एक छात्र कहा कि इस बार जो पीएचडी बुलेटिन जारी हुई है वो छात्रों के समझ से परे हैं। 

पिछले हफ्ते जारी हुआ था पीएचडी बुलेटिन

विभाग के तरफ से पीएचडी की सीटें नहीं भेजी जाती, जिस पर परीक्षा नियंत्रक चुप्पी साधे हुए हैं। ऐसे ही कई छोटे-छोटे मामले हैं जो छात्रों को समझ में नहीं आ रहे हैं। बता दें कि पीएचडी बुलेटिन जारी करने और एनटीए से प्रवेश परीक्षा कराने को लेकर भी छात्रों ने प्रदर्शन किया था। 

पिछले हफ्ते ही बीएचयू ने पीएचडी प्रवेश के लिए सत्र 2023-24 का बुलेटिन जारी किया था। 16 संकायों के विभागों में कुल 147 विषयों में पीएचडी के लिए 1421 सीटों की सूचना जारी की गई। सभी सीटें एनटीए (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) के अलावा रीट (रिसर्च इंट्रेंस टेस्ट) के जरिए भरी जाएंगी। बीएचयू के छात्र लंबे समय से पीएचडी बुलेटिन जारी करने की मांग कर रहे थे। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !