CTET August 2023 Answer key Download Link - केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा

Bhopal Samachar

Central Teacher Eligibility Test by CBSE- government of India

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड भारत द्वारा केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा अगस्त 2023 की OMR उत्तर पुस्तिकाओं की स्कैन की गई छवियों तथा उत्तर कुंजियों का प्रदर्शन और उत्तर कुंजी की चुनौती के संदर्भ में सार्वजनिक सूचना जारी कर दी गई है।

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा की उत्तर कुंजी पर चुनौती के प्रावधान

20 अगस्त, 2023 को आयोजित सीटीईटी में उपस्थित हुए सभी उम्मीदवारों को सूचित किया जाता है कि उम्मीदवारों की ओ एम आर उत्तर पुस्तिका की स्कैन की गई छवियां और उत्तर कुंजी वेबसाइट https://ctet.nic.in/ पर 15/09/2023 से 18/09/2023 (रात 11.59 बजे तक) अपलोड की गयी हैं। उम्मीदवारों के लिए उत्तर कुंजी को 15/09/2023 से 18/09/2023 (रात 11.59 बजे तक) वेबसाइट https://ctet.nic.in/ पर उपलब्ध लिंक के माध्यम से चुनौती देने का प्रावधान है। चुनौती का शुल्क. प्रति प्रश्न रुपये 1000/- क्रेडिट / डेबिट कार्ड के माध्यम से जमा करना आवश्यक है। एक बार भुगतान किया गया शुल्क वापस नहीं किया जाएगा। 

यदि बोर्ड द्वारा चुनौती स्वीकार कर ली जाती है यानी यदि विषय विशेषज्ञों द्वारा उत्तर कुंजी में कोई गलती देखी जाती है, तो नीतिगत निर्णय अधिसूचित किया जाएगा और शुल्क वापस कर दिया जाएगा। रिफंड (यदि कोई हो) संबंधित क्रेडिट/डेबिट कार्ड खाते में ऑनलाइन स्थानांतरित किया जाएगा, इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने स्वयं के क्रेडिट/डेबिट कार्ड से भुगतान करें। चुनौतियों पर बोर्ड का निर्णय अंतिम होगा और आगे किसी संचार पर विचार नहीं किया जाएगा। 

CTET August 2023 Answer key Direct Link 

कृपया इस पर पैराग्राफ के अंत में उपलब्ध यूआरएल को कॉपी करके अपने ब्राउज़र में ओपन करें। आपकी स्क्रीन पर Central Teacher Eligibility Test (CTET) Submit Key Challenge (CTET Aug-2023) डिस्प्ले हो जाएगा। जैसा की अधिसूचना में दिया गया है यह पेज केवल 18 सितंबर तक ऑनलाइन रहेगा। इसके बाद यह लिंक निष्क्रिय हो जाएगी। 
https://ctet.nic.in/submit-key-challenge-ctet-aug-2023/  

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!