Business ideas - प्रत्येक 5000 की मशीन से 10000 महीना कमाइए, दुकान हो, ना हो

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यदि आपके पास में मार्केट में कोई दुकान है तो अच्छी बात है और यदि दुकान नहीं है तो भी कोई बुरी बात नहीं है। आज हम आपके लिए जो मशीन लेकर आए हैं वह आपको दोनों परिस्थितियों में पैसा कमाने में मदद करेगी। इस मशीन को चलाने के लिए किसी विशेष क्वालिफिकेशन की जरूरत नहीं है। हाउसवाइफ, रिटायर्ड कर्मचारी, दसवीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक कोई भी इस मशीन को चला सकता है। 

business opportunities in india

भारत खान पान के शौकीन लोगों का देश है। यहां पर किसी को तवा रोटी पसंद है तो किसी को तंदूरी रोटी। एक तरफ लकड़ी के चूल्हे को पसंद करने वाले लोग आज भी मिल जाते हैं तो दूसरी तरफ तंदूर के दीवानों की संख्या हर रोज बढ़ती जा रही है। तंदूर अपने आप में एक बढ़िया बिजनेस अपॉर्चुनिटी है लेकिन तंदूर को ऑपरेट करना काफी मुश्किल काम है, परंतु आप चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि बाजार में इलेक्ट्रिक तंदूर आ गए हैं। ₹5000 से लेकर ₹500000 तक के तंदूर मिल रहे हैं। सिर्फ कार्य क्षमता में अंतर है। ₹5000 वाला तंदूर 1 मिनट में एक पराठा बना सकता है और ₹500000 वाला तंदूर 1 मिनट में 100 पराठे बना सकता है। 

youth entrepreneurship ideas in india 

नई उम्र के लड़के-लड़कियां इलेक्ट्रिक तंदूर के साथ कई इनोवेटिव आइडिया पर कम कर सकते है। तंदूरी पिज़्ज़ा, आजकल काफी पसंद किया जाने लगा है। ₹5000 वाला तंदूर 1 मिनट में एक पिज़्ज़ा बना कर दे सकता है। ऑपरेट करने का समय जोड़ दें तो 1 घंटे में 30 तंदूरी पिज़्ज़ा बन जाएंगे। इसके अलावा तंदूर से बनने वाले बाकी सारे फूड प्रोडक्ट बड़ी आसानी से बनाए जा सकते हैं। जहां तक इनोवेशन की बात है तो, तंदूरी मैगी भी ट्राई कर सकते हैं। अपने पास तंदूर है, अपन कुछ भी ट्राई कर सकते हैं। जो चल गया, वही अपना स्टार्टअप है।

business ideas for women in india 

महिलाएं सैकड़ो सालों से तंदूर का सबसे अच्छा उपयोग करती आई है। पंजाब में तो कई सारे तंदूर महिलाओं के नाम से ही फेमस है। तंदूर से सबसे ज्यादा फूड प्रोडक्ट बनाए जा सकते हैं। आपको केवल यह ट्राई करके देखना है कि आपके क्षेत्र में कौन सा प्रोडक्ट पसंद किया जाता है। उदाहरण के तौर पर तंदूरी पराठे से अपने बिजनेस की शुरुआत करें और दूसरे तंदूर पर सभी प्रकार के प्रयोग चलने दें। जमाना बड़ी तेजी से बदल रहा है। पिछले कुछ सालों में तंदूरी चाय काफी फेमस हो गई है। क्या पता आने वाले सालों में तंदूरी डोसा या तंदूरी मंचूरियन आपकी पहचान बन जाए। 

profitable business ideas in india 

जहां तक प्रॉफिट की बात है तो इस बिजनेस में कम से कम 50% का ग्रास प्रॉफिट होता है। सारे खर्चे काट देने के बाद आपके पास कम से कम 25% का नेट प्रॉफिट बचना चाहिए। अपनी कमाई को बढ़ाने के लिए शादी पार्टियों के आर्डर दिए जा सकते हैं। शादी पार्टियों में अचानक भीड़ आती है और उन्हें कम समय में अपना आर्डर चाहिए होता है। मेहमानों की अपनी फरमाइश होती है और तंदूर की अपनी मजबूरी। ऐसी स्थिति में ₹5000 वाला छोटा सा इलेक्ट्रिक तंदूर (MINI CHEF ELECTRIC TANDOOR) सारे मेहमानों की मनोकामना पूरी कर सकता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!