BHOPAL NEWS- जिला शिक्षा अधिकारी के खिलाफ जिला पंचायत में सर्वसम्मति से निंदा प्रस्ताव पारित

मध्य प्रदेश में इस प्रकार की घटनाएं बहुत कम होती है परंतु आज राजधानी भोपाल में जिला शिक्षा अधिकारी श्री अंजनी कुमार त्रिपाठी के खिलाफ जिला पंचायत द्वारा सर्वसम्मति से निंदा प्रस्ताव पारित किया गया। उल्लेखनीय है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल द्वारा भी श्री त्रिपाठी के खिलाफ कार्रवाई की अनुशंसा की गई थी। 

ABVP ने प्रदर्शन किया था, महिला कर्मचारी ने आरोप लगाया था

जिला शिक्षा अधिकारी श्री अंजनी कुमार त्रिपाठी राजधानी के एक विवादित अधिकारी बन गए हैं। कुछ दिनों पहले अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने डीईओ श्री त्रिपाठी के व्यवहार से परेशान होकर उनके कक्ष का ताला तोड़कर प्रदर्शन किया था। इसके साथ ही इसी दफ्तर की एक महिला कर्मचारी ने डीईओ के खिलाफ अभद्र व्यवहार का आरोप लगाया था। शुक्रवार को जिला पंचायत शिक्षा समिति की डीईओ त्रिपाठी ने ही बैठक आयोजित की। जिसमें त्रिपाठी नहीं पहुंचे।

जिला पंचायत भोपाल की कार्यवाही का विवरण

जिला पंचायत उपाध्यक्ष व शिक्षा समिति के सभापति मोहन जाट की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सभी सदस्यों ने डीईओ त्रिपाठी द्वारा जिला पंचायत के सदस्यों एवं शिक्षा समिति के निर्णयों का पालन न होने के कारण सदस्यों में भारी रोष व्यक्त किया। जिला पंचायत के शिक्षा समिति के सभापति एवं सदस्यों ने बैठक में कहा कि डीईओ त्रिपाठी को क्षेत्र की समस्याओं के लिये फोन या मोबाइल कॉल लगाते है, लेकिन फोन रिसीव नहीं होता है।

सदस्यों ने कहा कि हम उनके कार्यालय जाते है तो भी वह वहां उपस्थित नही रहते हैं। इसलिए जिला पंचायत की शिक्षा समिति के सभापति एवं सदस्यों द्वारा निन्दा प्रस्ताव पारित किया जाता है। इस दौरान शिक्षा केंद्र डीपीसी डा. आरके यादव सहित उनके सभी सदस्य, सभापति व जिला पंचायत सदस्य उपस्थित रहे। बैठक का कोरम पूरा रहा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !