BHOPAL NEWS- हमीदिया रोड का नाम बदलेगा, 11 सितंबर की मीटिंग में आएगा प्रस्ताव


मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में धोखेबाज दोस्त खान और उसके वंशजों के नाम से पहचाने जाने वाले इलाकों, भवनों और मार्गों के नाम बदले जा रहे हैं। इसी क्रम में हमीदिया रोड का नाम बदला जाएगा। नगर पालिक निगम परिषद भोपाल की आगामी बैठक में इसका प्रस्ताव प्रस्तुत किया जाएगा। 

भोपाल नगर निगम परिषद की मीटिंग में लगेगी मुहर

नगर निगम के सूत्रों ने बताया कि दिनांक 11 सितंबर को भोपाल नगर निगम परिषद की मीटिंग आयोजित की गई है। इसमें हमीदिया रोड का नाम बदलकर गुरुनानक मार्ग कर दिया जाएगा। सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है। एमआईसी की तरफ से मंजूरी मिल चुकी है। अब केवल परिषद की बैठक में प्रस्ताव के पारित होने की औपचारिकता शेष रह गई है। 

भोपाल से चंडीगढ़ और यशवंतपुर के लिए एक नई ट्रेन

भोपाल के रास्ते यशवंतपुर से चंड़ीगढ़ के बीच तीन नवंबर से द्विसाप्ताहिक स्पेशल एक्सप्रेस चलेगी। इस ट्रेन के चलने से यात्रियों को सहूलियतें होंगी। भोपाल से यशवंतपुर एवं चंडीगढ़ के लिए एक और विकल्प मिल जाएगा।रेलवे के मुताबिक ट्रेन 06239 यशवंतपुर-चंडीगढ़ द्विसाप्ताहिक स्पेशल एक्सप्रेस तीन नवंबर तक प्रतिदिन बुधवार व शनिवार को यशवंतपुर स्टेशन से दोपहर 1.55 बजे चलकर, अगले दिन रात 12 बजे भोपाल पहुंचकर दोपहर 3.50 बजे चंडीगढ़ स्टेशन पहुंचेगी। ट्रेन 06240 चंडीगढ़-यशवंतपुर द्विसाप्ताहिक स्पेशल एक्सप्रेस छह नवंबर से आगामी सूचना तक प्रति मंगलवार व शनिवार को चंडीगढ़ से तड़के 3.35 बजे चलकर, शाम 6.20 बजे भोपाल और तीसरे दिन सुबह 6.05 बजे यशवंतपुर स्टेशन पहुंचेगी। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !