Small Business Ideas - मात्र ढाई लाख की मशीन से ढाई करोड़ का कारोबार, नो प्राइम लोकेशन

Low investment high profit startup business ideas 

न्यू स्टार्टअप अथवा न्यू बिजनेस छोटे स्केल पर शुरू करना हो या बड़े स्केल पर लेकिन कुछ भी फाइनल करने से पहले यह जरूर देखना चाहिए कि यदि किस्मत ने साथ दिया और प्लैनिंग एंड एग्जीक्यूशन का पूरा लाभ मिला तो अपने बिजनेस को कितना बड़ा बना सकते हैं। आज का बिजनेस आइडिया इसी पॉइंट पर फोकस है। सबसे खास बात यह है कि यह बिजनेस शुरू करने के लिए आप को किसी प्राइम लोकेशन की जरूरत नहीं है। 

Home business ideas - Start a small business 

कुछ सालों पहले तक लोग प्याज का पेस्ट तब खरीदते थे जब प्याज महंगी हो जाती थी परंतु अब प्याज का पेस्ट किसी भी रसोईघर का अनिवार्य हिस्सा बन चुका है। डिमांड लगातार बढ़ रही है और सप्लायर बहुत कम है। इसलिए कंपटीशन लेवल भी कम है। कम मुनाफे में अपनी कॉलोनी और शॉपिंग मॉल से शुरू करके ऐमजॉन और फ्लिपकार्ट जैसे आधा दर्जन मार्केटप्लेस तक अपनी पहुंच बनाइए। याद रखिए सबसे बड़ा मुनाफा आपको अपने नेटवर्क से होगा। 

प्याज का पेस्ट बिजनेस की लागत कितनी होगी

- प्याज का पेस्ट बनाने के लिए एक मशीन की जरूरत होती है जो लगभग ढाई लाख रुपए में आ जाती है। 
- कच्चा माल जरूरत के हिसाब से खरीद सकते हैं। 
- प्याज के अलावा इसी मशीन से अदरक और लहसुन का पेस्ट भी बना सकते हैं। 
- यदि मशीन खरीदने के लिए पैसा नहीं है तो चिंता की बात नहीं क्योंकि भारत सरकार की मुद्रा योजना के तहत लोन मिलता है। 
- इस मशीन के अलावा एक पैकिंग मशीन एवं कुछ और उपकरण लगते हैं। सब की टोटल प्राइस ₹50000 के आसपास होगी। 
- मात्र ₹300000 में आप अपने घर से प्याज के पेस्ट का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !