CTET JULY 2023- उम्मीदवारों के परीक्षा केंद्र बदले, सुनवाई भी नहीं होगी - Government jobs

भारत सरकार के द्वारा संचालित सरकारी स्कूलों में शिक्षक भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए आयोजित केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के उम्मीदवारों की परीक्षा केंद्र बदल दिए गए हैं। उन्होंने फॉर्म भरते समय जिस परीक्षा केंद्र की मांग की थी, अत्यधिक संभावना है कि वह परीक्षा केंद्र बने आवंटित नहीं हुआ होगा। CBSE ने एक सूचना पत्र जारी करके यह भी कहा है कि हमने जो परीक्षा केंद्र आवंटित की है वही फाइनल है, किसी प्रकार की आपत्ति स्वीकार नहीं होगी। 

CTET ADMIT CARD ONLINE DIRECT LINK

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से जारी जन सूचना के अनुसार, केन्द्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के आवेदकों, जिन्होंने दिनांक 27/04/2023 से 26/05/2023 तक आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करके परीक्षा शुल्क का भुगतान किया था, को सूचित किया जाता है कि अब यह परीक्षा 20/08/2023 को OMR आधारित (ऑफलाइन मोड में आयोजित की जा रही है। आवेदकों के प्रवेश पत्र, जिसमें उनको आवंटित परीक्षा के शहर का उल्लेख है, सी.टी.ई.टी. की वेबसाइट (https://ctet.nic.in) पर अपलोड कर दिए गए हैं। 

CTET उम्मीदवारों का परीक्षा केंद्र बदल दिया गया है

बोर्ड की तरफ से उम्मीदवारों को यह भी सूचित किया गया है कि, सी.टी.ई.टी. के लिए आवेदन करते समय उन्होंने ऑनलाइन परीक्षा के अनुसार परीक्षा के शहरों का चयन किया था, परन्तु अब यह परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित होने के कारण तथा परीक्षा केन्द्रों की उपलब्धता के अनुसार परीक्षा के शहर बदल गए हैं। अतः आवेदकों द्वारा अपने ऑनलाइन फॉर्म में दिए गए उनके वर्तमान पते के जनपद को आधार मानते हुए उन्हें परीक्षा केन्द्रों के शहर के रूप में उनके वर्तमान पते के जनपद के नजदीक का परीक्षा शहर आबंटित किया गया है। परीक्षा के शहर में किसी भी प्रकार का परिवर्तन का अनुरोध स्वीकार नहीं किया जायेगा। 

परीक्षा केन्द्र एवं परीक्षा के समय के विस्तृत विवरण के साथ प्रवेश पत्र 18 / 08 / 2023 को सी.टी.ई.टी. की वेबसाइट (https://ctet.nic.in) पर अपलोड कर दिए जायेंगे। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !