College Admission - इंजीनियरिंग की 5 ब्रांच में मात्र 3 स्टूडेंट्स ने प्रवेश कंफर्म किया

कॉलेज ऐडमिशंस को लेकर ताजा आंकड़े काफी चौंकाने वाले हैं। Institute of Engineering and Technology जैसे संस्थान में 123 सीटों पर 200 स्टूडेंट्स ने एडमिशन के लिए अप्लाई किया परंतु मात्र 10 विद्यार्थियों नहीं फीस जमा करके अपने एडमिशन को कंफर्म किया। अब 113 सीटें खाली हैं और फर्स्ट राउंड खत्म हो चुका है। 

123 में से 113 सीटें खाली, मात्र 10 विद्यार्थियों ने फीस जमा कराई

IET में आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, स्ट्रक्चरल इंजीनियिंरग, इनवायरमेंटल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियिरंग, पावर एंड एनर्जी, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग व बायोटेक में कुल 123 सीटों पर प्रवेश होता है। यहां पहले चरण में गेट से मात्र 10 विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है। संस्थान अब विवि से सीयूईटी की मेरिट का इंतजार कर रहा है। वहां से मेरिट मिलने के बाद अब वह दूसरे चरण की प्रवेश प्रक्रिया का आयोजन करेगा। आईईटी निदेशक प्रो. विनीत कंसल ने बताया कि दाखिले के लिए लगभग 200 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।

इंजीनियरिंग की 5 ब्रांच में मात्र 3 स्टूडेंट्स ने एडमिशन लिया

कहा जा रहा है कि स्टूडेंट्स की इस बेरुखी के पीछे डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय मैनेजमेंट की गलती जिम्मेदार है। इस साल एडमिशन की प्रक्रिया देर से शुरू की गई। जो स्टूडेंट्स पढ़ाई करना चाहते थे, उनका माइंडसेट बदल गया। सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज (कैस) में पहले चरण की काउंसिलिंग में ग्रेजुएट एप्टीट्यूट टेस्ट फॉर इंजीनियरिंग (गेट) से मात्र 3 विद्यार्थियों ने प्रवेश लिया है। जबकि संस्थान में पांच अत्याधुनिक ब्रांचों में प्रवेश लिया जाता है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !