मध्य प्रदेश में नई शिक्षक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन तैयार, रूल बुक अपडेट - Rojgar Samachar MP

Madhya Pradesh Teachers Recruitment counselling

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले शिक्षक भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए नोडल एजेंसी लोक शिक्षण संचालनालय, मध्य प्रदेश, भोपाल द्वारा मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल, भोपाल को एक साथ 2 शिक्षक चयन परीक्षाओं के लिए रूल बुक अपडेट करके भेज दी गई है। नोटिफिकेशन तैयार किया जा रहा है। किसी भी समय जारी किया जा सकता है। 

MP NEWS- इन 6 विषयों के लिए माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती

डीपीआई भोपाल के सूत्रों ने बताया कि इस बार लगभग मध्य प्रदेश में सरकारी शिक्षकों की 8500 वैकेंसी ओपन की जा रही है। इसमें माध्यमिक एवं प्राथमिक, दोनों श्रेणी के शिक्षकों को शामिल किया गया है। सबसे ज्यादा संख्या (6000 से अधिक) माध्यमिक शिक्षकों की है। जबकि प्राथमिक शिक्षकों के 2000 से अधिक रिक्त पद घोषित किए जाएंगे। 6 विषयों में सबसे ज्यादा 4114 पद अंग्रेजी में रहेंगे। गणित में 1250 पद पर भर्ती की जाएगी। इसके अलावा संस्कृत में 425 और हिंदी में 384 पदों पर भर्ती की जाएगी। विज्ञान में सबसे कम 68 और सामाजिक विज्ञान में 94 पद पर भर्ती की जाएगी। एमपी ईएसबी की संचालक षणमुख प्रिया मिश्रा के अनुसार, जुलाई अंतिम सप्ताह तक नोटिफिकेशन जारी कर दिए जाएंगे। 

मध्यप्रदेश में खेल, म्यूजिक और डांस टीचरों की भर्ती

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा खेल और नृत्य, गायन वादन शिक्षकों के 2122 पदों पर भी भर्ती करेगा। माध्यमिक शिक्षक खेल के 338 पद की वैकेंसी निकलेगी। जिसमें अतिथि शिक्षक के लिए रिजर्व पद 88 और गैर अतिथि शिक्षक के 250 पद हैं। इसी तरह माध्यमिक शिक्षक वादन के 392 पद हैं, अतिथि शिक्षक के लिए 103 और अन्य के लिए 289 पद हैं। इनके अलावा प्राथमिक शिक्षक (खेल) के 722 पद हैं, इनमें अथिति शिक्षक के 204 और गैर अतिथि शिक्षक के 518 पद हैं। प्राथमिक शिक्षक (नृत्य) के 254 पद है, इनमें अतिथि शिक्षक के 62 और गैर अतिथि शिक्षक के 192 पद होंगे। प्राथमिक शिक्षक (गायन वादन) के 416 पद हैं, इनमें अतिथि शिक्षक के 123 और गैर अतिथि शिक्षक के 293 पद हैं। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !