Small Business Ideas- 50 हजार महीना कमाने सिर्फ एक मोबाइल और बाइक काफी है

New zero investment high profit business ideas in Hindi 

ना किसी मशीन की जरूरत है, ना ही दुकान की, किसी प्रोडक्ट को ढूंढो सेल भी नहीं करना और सबसे बढ़िया बात यह है कि इस बिजनेस में पूंजी की कोई जरूरत नहीं है। बस आपकी स्मार्टनेस, डेडीकेशन और पंक्चुअलिटी की जरूरत है। ₹50000 महीना तो आसानी से कमा सकते हैं। आपकी इनकम इससे ज्यादा भी हो सकती है। 

NEW STARTUP IDEAS - BUSINESS OPPORTUNITY

कहते हैं कि सबसे ज्यादा पैसा सर्विस सेक्टर में है, लेकिन इसमें ईमानदारी बहुत जरूरी है। पूरी दुनिया बहुत तेजी से तरक्की कर रही है। पैसा कमाने के लिए लोग एक शहर से दूसरे शहर में जा रहे हैं। हर व्यक्ति अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट करता है। कोई प्लॉट खरीदना है, कोई फ्लैट, कोई दुकान और कोई बढ़िया सा मकान खरीदना है। इन सभी लोगों की एक कॉमन प्रॉब्लम होती है। यह अपनी प्रॉपर्टी की देखभाल नहीं कर पाते। 

PROPERTY WATCH SERVICE इस प्रॉब्लम को सॉल्व करती है। आपको सिर्फ अपनी बिजनेस फर्म का रजिस्ट्रेशन करवाना है और अपने विजिटिंग कार्ड प्रिंट करवाने हैं। अपना सर्विस चार्ज कितना कम कर दीजिए कि कोई भी आपको मना नहीं कर पाए। उदाहरण के तौर पर अपने ऑफिस से प्रॉपर्टी तक जाने और आने का पेट्रोल खर्चा यानी ₹5 प्रति किलोमीटर मात्र। सप्ताह में एक बार आप उनकी प्रॉपर्टी पर जाएंगे और फोटो खींच कर उन्हें व्हाट्सएप पर शेयर करेंगे। यदि क्लाइंट चाहेगा तो आप उसे वीडियो कॉल करके उसकी प्रॉपर्टी दिखा सकते हैं। बस इतना ही करना है। आपके लिए फायदेमंद इसलिए रहेगा क्योंकि आप एक बार राउंड पर निकलेंगे तो सारी प्रॉपर्टी वॉच करते हुए आएंगे। जबकि क्लाइंट से अप डाउन का पैसा ले रहे हैं। 

बिना पैसा खर्च किए फ्री में विज्ञापन कैसे करें


✔ फेसबुक पेज बनाइए और किसी ना किसी बहाने से अपनी सर्विस के अपडेट देते रहिए। 
✔ इंस्टाग्राम पेज बनाना जरूरी है, क्योंकि नई उम्र के युवा इंस्टाग्राम पर जल्दी कनेक्ट करते हैं। 
✔ गूगल बिजनेस में अपनी लिस्टिंग कीजिए। 
✔ गूगल मैप में अपने घर के कमरे को ऑफिस बताकर टैग कीजिए। 
✔ येलो पेजेस और जस्ट डायल जैसी ऑनलाइन डायरेक्टरी में फ्री लिस्टिंग कीजिए। 

यह एक ऐसा बिजनेस है जिसमें यदि कोई क्लाइंट एक बार आपकी सर्विस लेना शुरू कर देता है तो फिर वह कभी भी बंद नहीं करेगा। लेकिन सबसे ज्यादा जरूरी चीज आपका डेडीकेशन और पंक्चुअलिटी है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !