MP NEWS- मुख्यमंत्री की बैठक में विधायक का हाई वोल्टेज ड्रामा, सिंधिया समर्थक मंत्री की खुली शिकायत

Madhya Pradesh Chunav politics news

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित सीएम हाउस में आयोजित शिवपुरी, गुना एवं अशोकनगर जिले के भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक में मुख्यमंत्री के सामने हाई प्रोफाइल हंगामा हुआ। कोलारस विधायक श्री वीरेंद्र रघुवंशी ने पंचायत मंत्री श्री महेंद्र सिंह सिसोदिया पर ताबड़तोड़ हमले कर डाले। खुला आरोप लगाया कि प्रभारी मंत्री, भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज करवा रहे हैं। सब कुछ कार्यकर्ताओं की मीटिंग में हुआ इसलिए यह मामला चर्चा का मुख्य बिंदु बन गया। 

मुख्यमंत्री ने बैठक क्यों बुलाई थी

कार्यकर्ताओं के बीच मनमुटाव और असंतोष को दूर करने के लिए बैठक का आयोजन किया गया था। सीएम शिवराज सिंह चौहान यह भी जानना चाहते हैं कि जब इतनी सारी कल्याणकारी योजनाएं चल रही हैं तो फिर यह आवाज क्यों सुनाई दे रही है कि मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होने वाला है। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं से सुझाव भी मांगी थी कि, उनके क्षेत्र में ऐसा क्या किया जाए कि पूरा का पूरा माहौल भाजपा के पक्ष में हो जाए। इस बैठक में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री की बैठक में विधायक ने क्या किया

श्री रघुवंशी ने कहा कि इस तरह की बैठक का कोई मतलब नहीं है। प्रभारी मंत्री उनके समर्थकों के खिलाफ FIR दर्ज करवा रहे हैं। विधायक रघुवंशी ने तेज आवाज में कहा कि, एक तरफ एफआईआर कराते हैं। दूसरी तरफ सीएम हाउस बुलाकर दिखावा करते हैं। हमें सीएम हाउस में बैठक करने और यहां खाने का शौक नहीं है। विधायक रघुवंशी बैठक से बाहर निकल आए। प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा ने उन्हें काफी समझाने की कोशिश की और भोजन के लिए वापस लेकर गए। 

शिवपुरी के प्रभारी मंत्री की प्रतिक्रिया

शिवपुरी के प्रभारी मंत्री एवं श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक श्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा कि, बैठक में किसी भी प्रकार का विवाद नहीं हुआ। जबकि उनके एक समर्थक ने बताया कि, शिवपुरी दौरे के समय कुछ पत्रकारों ने उन्हें अवैध उत्खनन की जानकारी देते हुए सवाल किया था कि क्या कानून सबके लिए समान रूप से काम करेगा। जवाब में प्रभारी मंत्री ने प्रशासन को निष्पक्ष कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। प्रशासन ने किसके खिलाफ कार्यवाही की है, इसकी जानकारी नहीं है। 

कोलारस विधायक की प्रतिक्रिया 

इस मामले में कोलारस विधायक श्री वीरेंद्र रघुवंशी की प्रतिक्रिया हेतु उन्हें प्रश्न भेजा गया है परंतु समाचार लिखे जाने तक उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं हुई थी। उल्लेखनीय है कि हाल ही में श्री सिंधिया के विरुद्ध असंतोष के चलते कोलारस विधानसभा के दिग्गज नेता श्री बैजनाथ सिंह यादव कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। 

टंटे की जड़ क्या है

श्री वीरेंद्र रघुवंशी, मूल रूप से सिंधिया समर्थक कांग्रेस पार्टी के नेता है। श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्हें कोलारस विधानसभा से टिकट नहीं दिया था इसलिए वह कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। अब श्री सिंधिया भी भाजपा में आ गए हैं। उनकी तरफ से श्री महेंद्र सिंह यादव, कोलारस विधानसभा से भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी होंगे। इसी बात को लेकर श्री रघुवंशी और सिंधिया समर्थकों के बीच खुला संघर्ष चल रहा है। वैसे इस प्रकार का संघर्ष ग्वालियर चंबल संभाग की कई विधानसभा सीटों पर चल रहा है। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !