CTET 2023 EXAM DATE OUT, अब OFFLINE आयोजित होगी परीक्षा

Central Teacher Eligibility Test

CTET,केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 में आयोजित होने वाली परीक्षा की तारीख घोषित कर दी गई है। इस परीक्षा का आयोजन दिनांक 20 अगस्त 2023 रविवार के दिन किया जाएगा। 

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 17वाँ संस्करण

गौरतलब है कि 2023 में सीटेट परीक्षा के 17वाँ संस्करण का आयोजन किया जाना है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड द्वारा दिनाँक 09 जून 2023 को एक सार्वजनिक सूचना जारी कर समस्त पंजीकृत आवेदकों को सूचित किया जाता है कि अब यह परीक्षा ऑफलाइन मोड यानी पेन -पेपर (ओएमआर) आधारित होगी।

उल्लेखनीय है कि इस परीक्षा का आयोजन दिनांक 20 अगस्त 2023 दिन रविवार को पूरे भारत में पेपर 1st और पेपर 2nd के लिए पहले से पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए निर्दिष्ट शहरों में आयोजित की जाएगी। सीटेट परीक्षा 2023  से संबंधित विस्तृत सूचना जैसे  परीक्षा, पाठ्यक्रम, भाषा, पात्रता, मानदंड और अन्य प्रासंगिक जानकारी का विवरण की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध करा दिया गया है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !