Business Ideas in Hindi- 30 हजार महीने कमाने के लिए 25 हजार की 2 मशीनें काफी है

New best business ideas in Hindi

मैन्युफैक्चरिंग के काम में करोड़ों की पूंजी लगती है परंतु कुछ प्रोडक्ट ऐसे भी होते हैं जिनके मैन्युफैक्चरिंग का पूरा सेटअप अंडर 50 थाउजेंड आ जाता है। हम आपको एक ऐसे ही सेटअप के बारे में बताएंगे। जिसकी मदद से घर बैठे 30,000 महीने की कमाई आसानी से की जा सकती है। 

NEW BUSINESS IDEAS - CURTAINS MANUFACTURING 

घर किराए का हो या अपना, छोटा हो या बड़ा, पर्दे तो सभी के घरों में लगे होते हैं। पिछले कुछ सालों में पर्दों के बाजार में क्रांतिकारी परिवर्तन हुए हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि पर्दे बनाने के लिए जिन मशीन और उपकरणों की जरूरत होती है। वह पूरी यूनिट ₹25000 में मिल जाती है। प्रोडक्शन बढ़ाना है तो जितनी चाहे उतनी यूनिट बढ़ा सकते हैं, लेकिन बेहतर होगा कि घर से शुरू करें और एक यूनिट से शुरू करें। 

बेचने कौन जाएगा, खरीदेगा कौन

कुछ सालों पहले तक यह सबसे बड़ी समस्या थी। यदि मेहनत करके घर में कोई प्रोडक्ट बना लिया जाए तो उसे बेचना सबसे बड़ा चैलेंज होता था परंतु अब ऐसा नहीं है। इंस्टाग्राम फ्री में आपकी मदद करता है। यदि आप थोड़े बहुत पैसे खर्च करना चाहे तो काफी फायदा कमा सकते हैं। फेसबुक का मार्केटप्लेस भी है। जहां फ्री में अपने सारे प्रोडक्ट डिस्प्ले कर सकते हैं, लोकल के लोगों को अपने आप पता चल जाएगा। इसके अलावा और फ्लिपकार्ट जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफार्म भी आपकी मदद करेंगे। ना केवल आपका माल बेच देंगे बल्कि आपके घर से उठाकर ग्राहक के घर में डिलीवरी भी करेंगे। 

यदि इंटरनेट और सोशल मीडिया नहीं भी आता तब भी आप काम कर सकते हैं क्योंकि बाजार में अब ऐसी कई सारी एजेंसियां स्थापित हो चुकी हैं जो आपके लिए इंस्टाग्राम प्रमोशन से लेकर फ्लिपकार्ट सब कुछ कर सकती हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !