BHOPAL NEWS- 10 से 14 जून तक ट्रैफिक डायवर्ट, पढ़िए यह होगी व्यवस्था

भोपाल। 
कथावाचक प्रदीप मिश्रा द्वारा शिवमहापुराण में लाखों श्रद्धालुओं के लिए यातायात व्‍यवस्‍था में परिवर्तन किया गया है। पांच दिनों तक करोंद से शहर से बाहर एवं अंदर आने वाले रास्तों को भी परिवर्तित रहेगा। ट्रैफिक थाने से मिली जानकारी के मुताबिक 10 से 14 जून को कथा समापन होने तक ट्रैफिक व्‍यवस्‍था में यह परिवर्तन रहेगा

सभी प्रकार के भारी वाहन (अनुमति प्राप्त भारी वाहन) का प्रवेश गांधी नगर तिराहा से पीपुल्स माल की ओर एवं चौपडा कला चौराहा से भानपुर होकर पीपुल्स माल की ओर प्रवेश वर्जित रहेगा ।
बेस्ट प्राईज तिराहा से भानपुर रोटरी तक के मार्ग पर कथा के दौरान यातायात को परिवर्तित मार्ग से गुजारा जाएगा।
(मीनाल रेसीडेंसी,) आयोध्या बायपास से करोंद, गांधीनगर की ओर जाने वाले वाहन भानपुर चौराहा से चौपड़ाकला मार्ग से नये बायपास का उपयोग कर आवागमन कर सकेंगे ।

गांधीनगर की ओर से अयोध्या बायपास की ओर जाने वाले वाहन अब्बास नगर से मीना चौराहा से लांबाखेड़ा बायपास चौराहा होकर नये बायपास मार्ग का उपयोग कर आवागमन कर सकेंगे।
विदिशा से भोपाल की ओर आने वाली बसें चौपड़ा बायपास से कोकता होते हुये पटेलनगर से आइएसबीटी बस स्टैंड अथवा चौपड़ा बायपास से मुबारकपुर होकर गांधीनगर, लालघाटी, हलालपुर बस स्टैंड तक ही जा पाएंगी।

विदिशा की ओर से आने वाला अन्य छोटे वाहन जो कार्यक्रम में नहीं जाकर भोपाल शहर में जाएंगे, वह चौपड़ा बायपास से कोकता, पटेल नगर, रत्नागिरी होकर शहर में जा सकेंगे।
सीहोर से भोपाल की ओर जाने वाली बसें हलालपुर बस स्टैंड तक ही जायेंगी। यदि इन बसों को नरसिंहगढ़, विदिशा, सागर की ओर जाना है तो वे मुबारकपुर होकर नरसिंहगढ़, विदिशा की ओर जा सकेंगी।
सीहोर से भोपाल जाने वाले अन्य छोटे वाहन भी सीहोर, फंदा, खजूरी, नीलबड़, रातीबड़, भदभदा होकर भोपाल शहर अथवा आगे ओबेदुल्लागंज, होशंगाबाद की ओर जा सकेंगें।

रायसेन से भोपाल होते हुये होशंगाबाद - जबलपुर या इंदौर की ओर जाने वाले वाहन रायसेन रोड के पटेल नगर - रत्नागिरी - आइएसबीटी होकर आरआरएल - मंडीदीप, औबेदुल्लागंज होते हुये आगे की ओर आ जा सकेंगे।
सीहोर-इन्दौर व नरसिंहगढ-ब्यावरा की ओर से आने वाले वाहन खजूरी वायपास से मुबारकपुर मीना चौराहा से लांबाखेड़ा चौराहा, जीवनदान अस्पताल के पास से कृष्णा लेक सिटी होते हुये एलएनसीटी स्कूल के बाजू होते हुये मित्तल कालेज तिराहा से कार्यक्रम स्थल के पास स्थित पार्किंग में अपने वाहन पार्क कर कथा स्थल पैदल पहुंच सकेंगे। बैरसिया की तरफ से आने वाले वाहन भी लांबाखेड़ा चौराहे से इसी मार्ग से मित्तल कालेज की पार्किंग तक पहुंचेंगे।

गांधीनगर से करोंद चौराहे तक के श्रद्धालुगण करोंद चौराहा से निशातपुरा थाने के आगे केंद्रीय कृषि मृदा अनुसंधान केन्द्र के सामने से जेएनसीटी कालेज रोड से मित्तल कालेज तिराहा से होते हुये कार्यक्रम स्थल के पास स्थित पार्किंग पी-11 में अपने वाहन पार्क कथा स्थल पैदल पहुंच सकेंगे ।

सभी प्रकार के वाहनों को निर्गम मार्ग कार्यक्रम स्थल के पास से गुजरने वाले रासलाखेड़ी मार्ग से रासलाखेडी गांव होते हुये चौपड़ाकला होते हुये चौपड़ाकला बायपास होकर वापस अपने गतंव्य की ओर जा सकेंगें। चौपड़ाकला बायपास से किसी भी प्रकार के वाहन चौपड़ा गांव होते हुये मालीखेड़ी, भानपुर की ओर नही जा सकेंगे। यह मार्ग वन-वे रहेगा।

विदिशा, सूखीसेवनिया की ओर से आने वाले श्रद्धालुओं के समस्त प्रकार के वाहन चौपड़ाकला बायपास चौराहे से बाये मुड़कर रिंगरोड बायपास होते हुए कान्हासैया पहुंचकर दाहिने मुड़कर ओमकार सेवनिया गांव से काली मंदिर होते हुए नर्मदा एकेडमी को-एड स्कूल के पास स्थित पार्किंग में वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल की ओर जा सकेंगे। नर्मदा एकेडमी को-एड स्कूल के पास से काली मंदिर ओमकार सेवनिया गांव होकर कान्हासैया से अपने गंतव्य स्थल की ओर जा सकेंगे।

रायसेन-नर्मदापुरम की ओर से आने वाले श्रद्धालुओं के चार पहिया वाहन पटेल नगर कोकता ट्रांसपोर्ट नगर, कान्हासैया कट पाईंट से बायें मुड़कर सेवनिया ओमकार गांव से काली मंदिर होते हुए नर्मदा एकेडमी को-एड स्कूल के पास स्थित पार्किंग में वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल की ओर जा सकेंगे। नर्मदा एकेडमी को-एड स्कूल के पास से काली मंदिर से ओमकार सेवनिया गांव होकर कान्हासैया से अपने गंतव्य स्थल की ओर जा सकेंगे।

नरेला क्षेत्र की ओर से आने वाले वाहन भानपुर खंती के पास स्थित पार्किंग स्थल में वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल की ओर जा सकेंगे। पार्किग स्थल भानपुर खंती से निकलकर आयोध्या बायपास मार्ग से अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

भोपाल शहर से अयोध्या नगर, रत्नागिरी, छोला की ओर से आने वाले श्रद्धालुओं के वाहन भानपुर ब्रिज से भानपुर रोटरी के पास स्थित पार्किंग में अपने वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल की ओर जा सकेगें।
पार्किंग स्थल से निकलकर भानपुर रोटरी घूमकर वापस भानपुर ब्रिज होकर मिनाल, रत्नागिरी होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

करोंद चौराहा से बेस्ट प्राईज तिराहे तक शहर के आने वाले श्रद्धालुगणों के वाहन व्यंजन रेस्टोरन्ट से बाये मुडकर कर पार्किग में वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल की ओर जा सकेंगे।
पार्किंग से निकलकर व्यंजन रेस्टोरेन्ट से दाहिये मुड़कर करोंद चौराहा होकर अपने गंतव्य स्थल की ओर जा सकेंगे।

छोला भानपुर से आने वाले श्रृद्वालुगण भानपुर चौराहा से बॉये मुडकर भानपुर रोटरी में पार्किंग में अपने वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल की ओर जा सकेंगें।
पार्किंग से निकलकर भानुपर ब्रिज के नीचे से रेलवे माल गोदाम होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।

शहर से जेपी नगर तिराहा कृषि उपज मंडी होते हुए बेस्ट प्राईज से कार्यक्रम स्थल जाने वाले वाहन बेस्ट प्राईज से दाहिने मुड़कर पीपुल्स माल के पहले भारत पेट्रोल पम्प के पास स्थित रोड से बाये मुड़कर प्रीमियम आर्चेड कालोनी रोड से होकर पार्किंग में अपने वाहन पार्क कर पैदल कार्यक्रम स्थल की ओर जा सकेंगे।
पार्किंग से निकलकर रासलाखेड़ी मार्ग से रासलाखेड़ी गांव होते हुये रासलाखेड़ी जोड़ से अपने गतंव्य की ओर जा सकेंगें।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !