BEd में एडमिशन के लिए भारी भीड़, 58 हजार सीटों के लिए 90 हजार आवेदन - MP NEWS

मध्यप्रदेश शासन, उच्च शिक्षा विभाग एनसीटीई से अप्रूव्ड कोर्सेस में एडमिशन के लिए फर्स्ट राउंड की काउंसलिंग कर रहा है। पहले ही राउंड में बीएड में एडमिशन के लिए लगभग 90000 स्टूडेंट्स रजिस्ट्रेशन करा लिए हैं। 

मध्यप्रदेश में 652 कॉलेजों में BEd डिग्री कोर्स के लिए सीट संख्या करीब 57 हजार 750 है। जबकि आवेदक विद्यार्थियों की संख्या लगभग 30000 ज्यादा हो गई है। कुल 90000 आवेदकों में से 78128 स्टूडेंट्स ने कॉलेजों की च्वाइस लॉक कर दी है। इनमें से 26,358 का सत्यापन भी हो गया है। आज सत्यापन का आखरी दिन है। 

बीपीएड, एमपीएड के लिए स्टूडेंट्स का फिटनेस और प्रोफिशिएंसी टेस्ट भी आज ही होगा। मेरिट लिस्ट का प्रकाशन 5 जून को होगा। मेरिट के आधार पर सीट आवंटन 10 जून को किया जाएगा। 10 से 14 जून तक फीस का भुगतान कर एडमिशन लेना होगा। 15 जून को एडमिशन कैंसिल हो सकेंगे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !