AG-8 BHOPAL NEWS- आकृति बिल्डर के तीनों प्रोजेक्ट हाउसिंग बोर्ड पूरे करेगा

भोपाल।
 भू-सम्पदा विनियामक प्राधिकरण (रेरा) मध्यप्रदेश द्वारा ए.जी. 8 वेंचर्स लिमिटेड भोपाल की 3 परियोजनाएँ आकृति एस्टर सीरिज, आर्चिड हाइटस एवं आकृति एक्वा सिटी का शेष कार्य पूरा करने के लिये मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मण्डल को निर्माण एजेन्सी बनाया गया है।

आकृति बिल्डर्स की कंपनी खुद को दिवालिया घोषित करना चाहती है

रेरा द्वारा इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। इन परियोजनाओं में लगभग 1558 हितग्राही थे, जो कार्य पूरा नहीं होने से परेशान थे। अधिनियम की धारा 8 के अंतर्गत प्राधिकरण को ऐसी परियोजनाओं को पूरा कराने का अधिकार है और इसी के तहत प्राधिकरण द्वारा पहली बार ऐसा निर्णय लिया गया है। गौरतलब है कि इन परियोजनाओं में कई अनियमितता पाये जाने पर प्राधिकरण द्वारा इनके विरूद्ध जाँच की कार्यवाही की गई थी।

ए.जी. 8 वेंचर्स लिमिटेड के द्वारा स्वयं को दिवालिया घोषित करने के संबंध एक याचिका नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) में प्रस्तुत की गई थी। एनसीएलटी के आदेश के बाद प्राधिकरण ने आवंटितियों के व्यापक हित में एनसीएलएटी (राष्ट्रीय कम्पनी विधि अपील अधिकरण) में अपील प्रस्तुत की गई थी। प्राधिकरण ने इन योजनाओं के अंतर्गत वित्तीय संसाधनों की उपलब्धता का आकलन कर इन परियोजनाओं के शेष निर्माण कार्यों को पूरा कराये जाने के संबंध में व्यवहार्य (Viable) पाये जाने से यह कार्य मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मण्डल को सौंप दिया है।
 
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चै
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !