Small Business Ideas- सप्ताह में सिर्फ 4 घंटे का काम, 1 लाख महीना कमाई, DLB WEEKLY शुरू करें

New best business ideas in Hindi

यदि आपके पास इन्वेस्ट करने के लिए पूंजी नहीं है, खोलने के लिए दुकान नहीं है तब भी चिंता की कोई बात नहीं। आपको अपना फोकस सर्विस सेक्टर की तरफ करना चाहिए। आज अपन एक ऐसे प्रोजेक्ट पर डिस्कस करेंगे जिसमें ना तो हर रोज 10-12 घंटे काम करने की जरूरत है और ना ही हर रोज नए-नए आर्डर कलेक्ट करने की जरूरत है। सप्ताह में मात्र 4 घंटे काम करके कम से कम ₹100000 महीने की कमाई बड़े मजे से कर सकते हैं। 

NEW BUSINESS OPPORTUNITY

शहरों की आबादी और बाजार तेजी से बढ़ते चले जा रहे हैं। हर रोज नई दुकानें खुल रही है। स्टार्टअप शुरू हो रहे हैं। डीलर, डिस्ट्रीब्यूटर और रिटेलर के बीच में और भी कई खिलाड़ी आ गए हैं। गली मोहल्लों के ज्यादातर दुकानदार आसपास की किसी बड़ी दुकान से सामान उधार लेते हैं। यह नगद व्यवहार होता है और मौखिक रूप से उधारी चलती है। ₹10 वाली कॉपी पर हिसाब किताब लिख लिया जाता है क्योंकि पूरा सौदा विश्वास का होता है लेकिन कुछ लोग इसी बात का फायदा उठाते हैं। बैंक में यदि कोई व्यक्ति लोन नहीं चुकाया तो उसकी जानकारी सिविल स्कोर में दिखाई देने लगी परंतु बाजार में यदि कोई व्यक्ति उधारी नहीं चुकाता तो उसका कोई नुकसान नहीं होता। वह किसी दूसरे दुकानदार से माल खरीदने लगता है और फिर उसे भी अपना शिकार बना लेता है। इसी प्रॉब्लम का सॉल्यूशन, अपनी बिजनेस अपॉर्चुनिटी है। 

BUSINESS PLAN POINT TO POINT

  • सबसे पहले सभी दुकानदारों की लिस्ट तैयार करें ताकि एक सही स्टार्ट लिया जा सके। 
  • अब उनसे संपर्क करें और उन्हें बताएं कि आप DEFAULTERS LEDGER BOOK शुरू करने जा रहे हैं। 
  • यह PDF फॉर्मेट में होगी और WEEKLY डिस्ट्रीब्यूशन किया जाएगा। 
  • इसमें आपके आदेशानुसार आपके डिफाल्टर का नाम और जानकारी दर्ज की जाएगी। 
  • इस प्रकार यह जानकारी सभी दुकानदारों को तक पहुंच जाएगी और उन्हें पता चल जाएगा कि मार्केट में किस का व्यवहार विश्वास के लायक है और कौन डिफाल्टर है। 
  • DLB के कारण दुकानदारों को भी फायदा होगा क्योंकि जब कोई दूसरा व्यक्ति उसे उधार देने से मना कर देगा तब उसे अपनी पिछली उधारी अदा करनी पड़ेगी। 

याद रखिए कि यह सार्वजनिक प्रकाशन नहीं है। यह केवल उन दुकानदारों की DEFAULTERS LEDGER BOOK होगी जो आपकी सर्विस को सब्सक्राइब करेंगे। कोई भी बाहरी व्यक्ति किसी भी कीमत पर आपकी सर्विस को सब्सक्राइब नहीं कर सकता। इसी के कारण आपकी प्रतिष्ठा और विश्वसनीयता बढ़ेगी। 

DLB से कितना पैसा कमा सकते हैं

भारत में 500000 तक की आबादी वाले शहरों में लगभग 5000 दुकानें होती है क्योंकि आसपास के गांव के गांव के दुकानदार भी इन्हीं शहरों में खरीदारी करने के लिए आते हैं। इसमें से यदि आपने मात्र 500 दुकानदारों को अपना सब्सक्राइबर बना लिया। और साप्ताहिक DLB के लिए मात्र ₹50 चार्ज किया। तब भी आपके महीने की कमाई कम से कम ₹100000 होगी। इस प्रोडक्ट की लागत ₹0 है। क्योंकि सारा काम आप करेंगे और किसी भी डॉक्यूमेंट का PDF फ्री में क्रिएट हो जाता है। व्हाट्सएप या टेलीग्राम चैनल के माध्यम से आप इसका डिस्ट्रीब्यूशन कर देंगे। यानी डिस्ट्रीब्यूशन पर भी कोई खर्चा नहीं आएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article) 

इसी प्रकार के स्मॉल बिजनेस आइडियाज और अन्य जॉब एवं बिजनेस अपॉर्चुनिटी के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। आपका धन्यवाद।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !