MP सब इंजीनियर भर्ती- जिन कैंडिडेट्स के इस्तीफे करा दिए उन्हें सैलरी के बराबर मुआवजा दे दो - NEWS

Madhya Pradesh Government sub Engineer recruitment update 

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल, भोपाल द्वारा मध्यप्रदेश शासन के विभिन्न विभागों में सब इंजीनियर वैकेंसी के लिए आयोजित समूह-3 उपयंत्री मानचित्रकार समयपाल एवं समकक्ष पदों की सीधी एवं बैकलॉग भर्ती हेतु संयुक्त भर्ती परीक्षा - 2022 का रिजल्ट घोषित हो गया। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन हो गए। जो कैंडीडेट्स दूसरी जगह नौकरी कर रहे थे उनके इस्तीफे करा दिए, परंतु अब तक नियुक्ति पत्र नहीं दिए। कैंडीडेट्स की मांग है कि यदि नियुक्ति देने में देरी हो रही है तो उनकी पुरानी सैलरी के बराबर मुआवजा अदा करें।

2557 में से 300 उम्मीदवारों के इस्तीफे करवा दिए 

चयनित उम्मीदवारों की मांग है कि, मप्र लोकसेवा आयोग तर्ज पर 14-13% के आंकड़ों का अध्ययन किया जाना चाहिए। चूंकि उक्त प्रक्रिया को पूर्ण करने में एक वर्ष से भी अधिक का समय निकल गया है, और अब उक्त पद की दूसरी वैकेन्सी आने का समय भी आ गया है, शासन को चाहिए कि वह पूर्व में अटकी इस प्रक्रिया में पदों की संख्या बढ़ा दें और 14-13 का % रेश्यो बनाकर सभी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र प्रदान कर दें और बढ़े हुए 14% को न्यायालय के आदेश आने तक (obc, ओर सामान्य वर्ग) होल्ड में डाल दें। जिससे चयनित अभ्यर्थियों को अपने नियुक्ति आदेश के लिए ओर अधिक प्रतीक्षा न करना पड़े। क्योकि बहुत अभ्यर्थियों का दस्तावेजों के सत्यापन के दौरान उनकी पूर्व नौकरी के त्यागपत्र भी जमा कर लिए गया है जिससे अब वे पूर्ण रूप से बेरोजगार हो गए है। अब उनके पास अपना ओर अपने परिवार के भरण पोषण का कोई आधार नही है और वे सड़क पर आ गए है। 

इसके अलावा चयनित अन्य अभ्यर्थी निराशा और अवसाद (डिप्रेशन) में चले गए है। अब उनका अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में मन नही लग रहा है। उक्त सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए सामान्य प्रशासन मप्र से विनम्र प्रार्थना है कि अति शीघ्र उक्त सम्बन्ध में अपना निर्णय लेवे, जिससे चयनित अभ्यथी और पूर्व नोकरी से त्यागपत्र दे चुके अभ्यर्थियों के भविष्य और उनके जीवन को सुरक्षित रख जा सके। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !