MP NEWS- कर्मचारी ने महिला मरीज के गाल खींचे, कहा- बहुत सुंदर हो, फोन क्यों नहीं रखती

मध्यप्रदेश के सरकारी अस्पताल, पब्लिक को प्रताड़ित करने का अड्डा बन गए हैं। यदि विरोध करो तो डॉक्टर हड़ताल कर देते हैं। पुलिस FIR दर्ज करके गिरफ्तार कर लेती है। दूसरी तरफ अस्पताल के कर्मचारी कुछ भी करें, सिर्फ जांच होती रहती है। ताजा मामले में इलाज कराने आई महिला मरीज के गाल खींचकर एक कर्मचारी ने कहा आप बहुत सुंदर हो। अपने पास फोन क्यों नहीं रखती हो। इस गंभीर घटना के बावजूद मामला दर्ज नहीं हुआ है, सिविल सर्जन जांच करा रहे हैं। यही घटना उल्टी होती, कोई पुरुष मरीज महिला नर्स के साथ ऐसा करता है, क्या सिविल सर्जन तभी जांच करवाते।

भिंड की सरकारी अस्पताल में, कर्मचारी द्वारा महिला मरीज के साथ छेड़छाड़

मामला मध्यप्रदेश के भिंड जिले का है। महिला मरीज ने बताया कि मेरी कमर और शरीर में दर्द रहता है। इस वजह से डाक्टर ने सिकाई कराने के लिए कहा था। जब शुक्रवार की सुबह जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर की ओपीडी के पास बने हुए कक्ष में सिकाई कराने पहुंची तो वहां ड्यूटी पर तैनात इमरान खान नाम के कर्मचारी ने उनसे पर्चा लेकर सबसे पहले उनकी सुंदरता की तारीफ करना शुरू कर दी। इसके बाद पूछा कि आप कितना पढ़ी हैं, जब मैंने कहा कि मैं ज्यादा पढ़ी लिखी नहीं हूं, तो कर्मचारी ने मुझसे कहा कि आपको पढ़ाई करनी चाहिए थी। 

महिला मरीज को कानून नहीं पता, किसी ने मदद भी नहीं की

आपके पति क्या करते हैं, आप अपने साथ मोबाइल फोन क्यों नहीं रखतीं। इसके बाद कर्मचारी ने मेरे गाल भी खींचे। जिसका मैंने विरोध किया तो कर्मचारी झटपट कमरे से बाहर निकल गया। मेरी जिला अस्पताल प्रबंधन से मांग है कि इस तरह के कर्मचारियों को तुरंत हटा देना चाहिए। मैं नहीं चाहती कि मेरे साथ आज जो छेड़छाड़ हुई है। वह आगे किसी महिला व युवती के साथ हो।

सिविल सर्जन द्वारा आरोपी कर्मचारी को बचाने की कोशिश

डा. अनिल कुमार गोयल, सिविल सर्जन जिला अस्पताल ने पुष्टि की है कि उन्हें इस घटना की जानकारी मिल गई है। डॉक्टर गोयल ने कहा कि हम जांच करा रहे हैं और संबंधित कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। मुद्दे की बात यह है कि, यह मामला सेक्सुअल हैरेसमेंट अट वर्कप्लेस का नहीं है बल्कि एक आम नागरिक महिला मरीज के साथ सरकारी अस्पताल में छेड़छाड़ का है। कम से कम आईपीसी की धारा 354 के तहत मामला दर्ज होना चाहिए। जांच का काम पुलिस का है, वह पता लगा लेगी के अंदर क्या हुआ था। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !