छत्तीसगढ़ के नंदकुमार साय मामले में कमलनाथ की किरकिरी हो गई, पढ़िए क्या कहा था - क्या हुआ

Chhattisgarh Chunav politics news

श्री कमलनाथ भले ही केवल मध्य प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष हों लेकिन माना जाता है कि असल में वह भारत में कांग्रेस पार्टी के भाग्य विधाताओं में से एक है। आज उन्होंने छत्तीसगढ़ के आदिवासी नेता डॉ नंदकुमार साय के कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के प्रश्न पर बड़ा ही स्पष्ट जवाब दिया था परंतु इस मामले में श्री कमलनाथ की किरकिरी हो गई। इधर श्री कमलनाथ ने बयान दिया और उधर उनके बयान के विपरीत घटनाक्रम हो गया।

MP NEWS- कांग्रेस में भविष्य तलाश रहे भाजपा नेताओं के लिए कमलनाथ का संदेश

श्री कमलनाथ केवल महत्वपूर्ण मामलों में ही कैमरे के सामने आते हैं। ज्यादातर बयान ट्विटर के जरिए देते हैं। छत्तीसगढ़ के आदिवासी नेता डॉ नंदकुमार साय, निश्चित रूप से महत्वपूर्ण मामला है क्योंकि श्री कमलनाथ कैमरे के सामने आए। भारतीय जनता पार्टी से डॉ नंदकुमार के इस्तीफे के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यह तो अभी ट्रेलर है। जब उनसे पूछा गया कि क्या मध्यप्रदेश में ऐसा कोई भाजपा नेता कांग्रेस पार्टी के संपर्क में है, तो उन्होंने जवाब दिया कि कांग्रेस पार्टी को अच्छे कार्यकर्ताओं की जरूरत है थके हुए नेताओं की नहीं। 

कमलनाथ ने डॉ नंदकुमार साय को अप्रत्यक्ष रूप से थका हुआ नेता कहा

श्री कमलनाथ के बयान इस बयान से यह निष्कर्ष निकाला गया था कि, डॉ नंदकुमार साय का नाम भले ही भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में लिया जाता हो और उन्हें छत्तीसगढ़ का प्रभावशाली आदिवासी नेता कहा जाता हो परंतु कांग्रेस पार्टी में उनकी कोई आवश्यकता नहीं है। यह माना गया था कि कमलनाथ के माध्यम से कांग्रेस हाईकमान ने छत्तीसगढ़ की राजनीति पर अपना स्टैंड क्लियर कर दिया है। ताकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के नेताओं में कोई कंफ्यूजन ना हो। 

यह क्या हुआ
लेकिन इधर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कमलनाथ यह बयान दे रहे थे और उधर छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल, भाजपा से इस्तीफा दे चुके आदिवासी नेता नंद कुमार साय का कांग्रेस पार्टी में स्वागत कर रहे थे। उन्हें पार्टी की सदस्यता दिला रहे थे। 

अब इसका क्या निष्कर्ष निकालें

राजनीति में हर घटनाक्रम के संकेत और संदेश निकाले जाते हैं। इस घटनाक्रम से फिलहाल एक ही संदेश प्राप्त होता है और वह यह है कि, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी के नेता श्री भूपेश बघेल ने स्पष्ट कर दिया है कि छत्तीसगढ़ के फैसले वह स्वयं करेंगे और किसी का दखल बर्दाश्त नहीं करेंगे।

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !