मध्य प्रदेश के मंदिर सरकारी नियंत्रण से मुक्त, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा- MP NEWS

Madhya Pradesh news 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने परशुराम जयंती के अवसर पर एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि मंदिर की जमीनों पर सरकार का कोई हस्तक्षेप नहीं होगा। कलेक्टरों को मंदिर की जमीन नीलाम करने का अधिकार नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में ब्राह्मण समाज की समस्याओं के समाधान के लिए ब्राह्मण कल्याण बोर्ड बनाएंगे और मंदिर के पुजारियों को ₹5000 मासिक भत्ता दिया जाएगा। 

जानापाव में महाकाल लोक की तरह परशुराम धाम बनाया जाएगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज परशुराम जयंती के अवसर पर भगवान श्री हरि विष्णु के अवतार भगवान श्री परशुराम के जन्म उत्सव पर इंदौर जिले की महू तहसील स्थित उनकी जन्मस्थली जानापाव पहुंचकर वहां चल रहे विकास कार्यों का अवलोकन किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार उज्जैन में महाकाल लोक का निर्माण किया गया है उसी प्रकार यहां पर परशुराम धाम का निर्माण किया जाएगा। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के गुफा मंदिर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि, गुफा मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए विशाल भवन का निर्माण किया जाएगा। 

भारत में धर्म और संस्कृति की रक्षा में ब्राह्मणों का विशेष योगदान: मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि धर्म और संस्कृति की रक्षा के कार्य में ब्राह्मणों ने विशेष योगदान दिया है। विभिन्न अवसरों पर आवश्यक कर्मकांड के लिए शिक्षित और दीक्षित ब्राम्हण अपने दायित्व पूरे करते हैं। प्रदेश में 3547 संस्कृत शिक्षक नियुक्त किए गए हैं। शासकीय विद्यालयों में संस्कृत शिक्षकों की आवश्यकता को देखते हुए और भी नियुक्तियाँ की जाएंगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि श्री धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री महाराज द्वारा दिए गए सुझावों के अनुरूप राज्य सरकार आवश्यक कदम उठाएगी। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !