MP NEWS- नवीन संवर्ग के ट्राइबल टीचर्स के लिए एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल कमिश्नर से मिला

Madhya Pradesh government tribal school teachers news

भोपाल। ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष डीके सिंगौर ने सतपुड़ा भवन एवं वल्लभ भवन भोपाल के अधिकारियों से मिलकर नवीन शिक्षण संवर्ग के शिक्षकों की विभिन्न मांगों को लेकर मांगपत्र सौंपा और चर्चा की। 

एसोसिएशन के प्रांतीय प्रवक्ता संजीव सोनी ने विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि प्रांत अध्यक्ष डीके सिंगौर के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल द्वारा ट्राईबल कमिश्नर संजीव ठाकुर से एवं जनजातीय कार्य विभाग उपसचिव दिशा प्रणय नागवंशी से मुलाकात कर नवीन शिक्षण संवर्ग के शिक्षकों को शिक्षा विभाग के समान ट्रायबल में भी योग्यतानुसार उच्च पदनाम देने, वेतन संरक्षण का लाभ देने, ट्रायबल में स्वैच्छिक स्थानांतरण का लाभ देने, प्रतिनियुक्ति पर आए शिक्षकों को विभाग में सहमति के आधार पर मर्ज करने, वर्तमान में नवनियुक्त शिक्षक जिनका त्रुटिवश अन्यत्र दूरस्थ जिले में पदस्थापना कर दी गई उनके आदेश में संशोधन करने एवं सीएम राइज और विशिष्ठ स्कूलों के लिए चयनित शिक्षकों की पदस्थापना करने संबंधी बातों पर विस्तृत चर्चा की गई।  

चर्चा के दौरान उप सचिव दिशा प्रणय नागवंशी ने प्रतिनिधि मंडल को जानकारी देते हुए बताया कि ट्राईबल विभाग की स्थानांतरण नीति तैयार हो रही है, जिसका लाभ विभाग के शिक्षकों को शीघ्र मिलेगा। उन्होंने प्रतिनियुक्ति पर आने वाले शिक्षकों को विभाग में मर्ज करने की मांग को अलग से अपनी डायरी में नोट किया।  शिक्षकों को उच्च पदनाम देने की बात पर उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि एसोसिएशन द्वारा दिए गए पिछले मांगपत्र के आधार पर नवीन शिक्षण संवर्ग के शिक्षकों को उच्च पदनाम देने की कार्यवाही शासन स्तर पर चल रही है। साथ ही ट्राइबल विभाग में भी शिक्षा विभाग की तरह नवनियुक्त शिक्षकों को वेतन संरक्षण देने की कार्यवाही शुरू करेंगे।

प्रतिनिधि मंडल द्वारा कर्मचारी कल्याण समिति के अध्यक्ष रमेश चंद्र शर्मा से मुलाकात कर प्रदेश के कर्मचारियों को वरिष्ठता दिनांक से ग्रेच्युटी का लाभ देने, पुरानी पेंशन बहाल कराने तथा उच्च माध्यमिक शिक्षकों को राजपत्रित अधिकारी का दर्जा देने के साथ ही अन्य उपरोक्त सभी बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की गई। मंत्रालयीन कर्मचारी संघ के संरक्षक सुधीर नाईक की अगुवाई में स्कूल शिक्षा विभाग की प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी से मुलाकात हुई। जिनसे शिक्षा विभाग के शिक्षकों की क्रमोन्नति में लगी रोक हटाने पर विस्तृत चर्चा हुई तथा नवीन शिक्षण संवर्ग के शिक्षकों की ग्रेजुएटी के लिए नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता देने की मांग की गई। 

अधिकारियों से चर्चा के दौरान प्रतिनिधिमंडल में एनएमओपीएस के प्रांतीय अध्यक्ष परमानंद डेहरिया, प्रवक्ता हीरानंद नरवरिया, ट्वेटा के महासचिव सुरेश यादव, सीमा चौधरी आदि शामिल रहे। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !