मध्य प्रदेश के कॉलेज स्टूडेंट के लिए 100 करोड रुपए का स्टार्टअप फंड, समिति गठित - MP NEWS

Madhya Pradesh news for college students

यदि आप मध्यप्रदेश में किसी भी कॉलेज के स्टूडेंट हैं, आपके पास कोई इन्नोवेटिव बिजनेस आइडिया है तो इन्वेस्टमेंट की चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि मध्यप्रदेश शासन की ओर से 100 करोड रुपए का स्टूडेंट इनोवेशन फंड बनाया जा रहा है जिसमें इनोवेटिव स्टार्टअप को फंडिंग की जाएगी। 

मध्य प्रदेश स्टूडेंट इनोवेशन फंड- स्टार्टअप पॉलिसी

मध्य प्रदेश शासन के सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय द्वारा जारी आदेश दिनांक 17 अप्रैल 2023 क्रमांक एफ 19-18/2023/1/4 में बताया गया है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा दिनांक 23 मार्च 2023 को युवा महापंचायत में घोषणा की गई है कि स्टार्ट-अप पॉलिसी के माध्यम से कॉलेज लेवल पर विद्यार्थियों को अपना व्यवसाय आरंभ करने के लिये प्रेरित करने हेतु प्रदेश में 100 करोड की लागत से "स्टूडेंट इनोवेशन" बनाया जायेगा। 

माननीय मुख्यमंत्री जी की घोषणा के क्रियान्वयन हेतु "स्टूडेंट इनोवेशन फंड बना जाने के संबंध में सुझाव प्रस्तुत करने हेतु समिति का गठन किया जाता है, जो इस संबंध में विचार-विमर्श कर पन्दह दिवस में अपनी अनुशंसा प्रस्तुत करेगी। श्री मोहम्मद सुलेमान, अपर मुख्य सचिव, मध्यप्रदेश शासन, लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग को समिति का अध्यक्ष बनाया गया है जबकि श्री मनीष श्रीवास्तव अपर मुख्य सचिव तकनीकी शिक्षा कौशल विकास एवं रोजगार विभाग समिति के सचिव बनाए गए हैं। 

श्री केसी गुप्ता, श्रीमती दीप्ति गौड़ मुखर्जी, श्रीमती रश्मि अरुण शमी और श्री पी नरहरि इस समिति के सदस्य बनाए गए हैं। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !