MP NEWS- विधानसभा में जीतू पटवारी और एप्पल के आईपैड को भूली कांग्रेस

भोपाल। दिनांक 3 मार्च को जब विधानसभा अध्यक्ष ने संसदीय कार्य मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा के प्रस्ताव पर कांग्रेस पार्टी के विधायक जीतू पटवारी को चालू सत्र के लिए सस्पेंड किया था तो पूरी कांग्रेस आग बबूला हो गई थी परंतु 13 मार्च को जब सदन समवेत हुआ तो कांग्रेस पार्टी, जीतू पटवारी को भूल गई। किसी नेता ने इस मुद्दे पर मुंह से कुछ नहीं बोला। इसी प्रकार एप्पल के आईपैड को लेकर सही बड़े-बड़े बयान दिए गए थे परंतु कांग्रेस पार्टी के विधायकों ने आईपैड वापस नहीं किया। 

कांग्रेस पार्टी में अहंकार की लड़ाई, लोकप्रियता और पावर में सीधा संघर्ष

मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी में नेताओं के बीच अहंकार की लड़ाई चल रही है। एक तरफ जमीन से जुड़े लोकप्रिय नेता हैं और दूसरी तरफ हाईकमान के दोनों तरफ खड़े पावरफुल नेता। कहते हैं कि सत्य कभी पराजित नहीं होता लेकिन राजनीति में चुनाव के बाद यदि सत्य, जीत भी जाए तो किस काम का। अनुसंधान का विषय होना चाहिए कि, जीतू पटवारी के निलंबन के विरोध में विधानसभा अध्यक्ष के खिलाफ जो अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था। कांग्रेस पार्टी के नेता होली के बाद उसे भूल कैसे गए। यह नोट करना जरूरी है कि 3 से 13 मार्च तक विधानसभा अध्यक्ष श्री गिरीश गौतम ने कांग्रेस पार्टी के कुछ बड़े नेताओं से मुलाकात भी की है। 

विधायकों के लिए कमलनाथ से बड़ा है सवा लाख के आईपैड का लालच

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने विधायकों को आईपैड दिए जाने का ऐतिहासिक विरोध किया था परंतु मध्यप्रदेश में जब भाजपा सरकार ने सभी विधायकों को सवा लाख रुपए मूल्य का एप्पल का आईपैड गिफ्ट किया तो भाजपा विधायकों को भी अपनी पार्टी की विचारधारा और सिद्धांत याद नहीं रह पाए। मजेदार बात तो यह है कि कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और सीएम कैंडिडेट कमलनाथ ने आईपैड वापस किया तो पार्टी प्रोटोकॉल के चलते नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने भी कर दिया। होना यह चाहिए था यह पूरी कांग्रेस पार्टी के विधायक आईपैड वापस करते जैसा राजस्थान में भाजपा के विधायकों ने किया था, परंतु मध्यप्रदेश में कांग्रेस पार्टी के विधायकों के लिए कमलनाथ से बड़ा है सवा लाख के आईपैड का लालच। किसी ने वापस नहीं किया। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !