MP NEWS- लाडली बहना योजना e-KYC की फीस लेने वाले एमपी ऑनलाइन केंद्र संचालक गिरफ्तार

भोपाल। मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के लिए e-KYC की फीस लेने वाले एमपी ऑनलाइन केंद्रों को सील कर दिया गया एवं उनके संचालकों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि लाडली बहना योजना के लिए हितग्राही महिलाओं के डिजिटल सत्यापन के लिए किसी भी प्रकार की फीस नहीं ली जाएगी। 

कलेक्टर के निर्देश पर भी कार्रवाई, एमपी ऑनलाइन संचालक को जेल भेजा

कलेक्टर श्री सुभाष कुमार द्विवेदी द्वारा ई-के.वाय.सी. के लिए पैसे लेने की शिकायतें प्राप्त होने पर आज टीकमगढ़ एस.डी.एम. श्री सीपी पटेल एवं तहसीलदार को जांच हेतु निर्देशित किया गया, जिसमें जांच के दौरान शिकायत सही पाए जाने पर टीकमगढ़ में 2 एमपी ऑनलाइन क्योस्क पर कार्रवाई की गई, राघवेन्द्र साहू  संचालक रानू कंप्यूटर, मोटे का मोहल्ला की एमपी ऑनलाइन की सेवाएं स्थाई रूप से बंद कर दी गई एवं बजरंग अखाड़ा ढोंगा रोड स्थित शिवा कंप्यूटर की भी एमपी ऑनलाइन की सेवाएं स्थाई रूप से बंद कर दी गईं एवं संचालक शिवम आर्या के खिलाफ एफ.आई.आर. कराकर जेल भेज दिया गया।

सभी आधार केंद्र सप्ताह के सातों दिन सुबह 9 से रात 8 बजे तक खुले रहेंगे: कलेक्टर

टीकमगढ़ के कलेक्टर कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार कलेक्टर श्री सुभाष कुमार द्विवेदी ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि, शासन के निर्देशानुसार लाड़ली बहना योजना अंतर्गत आधार संबंधी कार्यों के महत्व को दृष्टिगत रखते हुए सभी आधार केंद्रों को सप्ताह के सातों दिन सुबह 9 बजे से रात्रि 8 बजे तक खोला जाना हैं। उन्होंने कहा कि जिस-जिस कार्यालय में आधार केंद्र संचालित हैं, उन कार्यालयों में आधार केंद्र कक्ष को खोले जाने हेतु संबंधितों को निर्देशित करें। साथ ही उन्होंने इस कार्य में और अधिक तेजी लाने के निर्देश देते हुये कहा कि यह कार्य तत्परता के साथ हो तथा शत-प्रतिशत महिलाओं की ई-केवायसी का काम पूरा हो।

लाडली बहना में लापरवाही बर्दाश्त नहीं अधिकारी कर्मचारियों को दंडित किया जाएगा: कलेक्टर

इससे पहले टाइम लिमिट की मीटिंग में कलेक्टर ने कहा था, मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना, शासन की प्राथमिकता वाली योजना है, जिसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी। जो भी अधिकारी कार्य के प्रति लापरवाही करेगा, उनके विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !