MP NEWS- जबलपुर में हेलमेट चेकिंग के दौरान रिश्वत ले रहे ASI एवं सिपाही लाइन हाजिर

जबलपुर। हेलमेट चेकिंग के दौरान रिश्वत वसूल रहे असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर विनोद शर्मा एवं आरक्षक विश्वेश्वर को लाइन हाजिर कर दिया गया है। एक वीडियो में दोनों वसूली करते हुए दिखाई दे रहे हैं एवं उनकी आवाज भी रिकॉर्ड हुई है। दोनों के खिलाफ विभागीय जांच की प्रक्रिया शुरू की गई है। यह ट्रैप उस व्यक्ति ने किया, जिससे रिश्वत वसूली गई थी। 

यातायात थाना मालवीय चौक में पदस्थ एएसआइ विनोद शर्मा और आरक्षक विश्वेश्वर गोहलपुर तिराहे के पास वाहनों की जांच कर रहे थे। हेलमेट नहीं लगाने वाले वाहन चालकों को रोककर चालानी कार्रवाई की जा रही थी। इस दौरान दोनों ने एक बिना नम्बर की मोटर साइकिल को रोका। मोटरसाइकिल के चालक ने बताया कि उसके पास चालान की रकम जमा कराने के लिए अभी पैसे नहीं है। एएसआई और आरक्षक ने ₹100 लेकर उसे जाने दिया। यहां उल्लेख करना अनिवार्य है कि नियमानुसार ऐसी स्थिति में भी चालन बनाया जाता है और वाहन चालक दूसरे दिन न्यायालय में चालान जमा करता है। 

बाइक चालक ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया जिसमें आवाज भी रिकॉर्ड हुई। वह रिश्वत देकर चला गया और इस घटनाक्रम का वीडियो वायरल कर दिया। मामला पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंचा। वीडियो में स्पष्ट आवाज, प्राथमिक कार्रवाई का कारण बन गई। एएसपी प्रदीप शेंडे ने बताया कि एक वीडियो मिला है। जिसमें एएसआइ विनोद शर्मा और सिपाही विश्वेश्वर द्वारा रुपयों की अवैध रूप से मांग किए जाने का आरोप है। वीडियो की जांच की जा रही है। दोनों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !