MP NEWS- महावीर जयंती के दिन बिना शिक्षकों के होगा 12वीं, पांचवीं-आठवीं बोर्ड का पेपर

भोपाल। मध्य प्रदेश शासन के सामान्य प्रशासन विभाग ने महावीर जयंती की छुट्टी की तारीख बदल दी है। इधर माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा कक्षा 12 एवं राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा घोषित किए गए कक्षा पांच एवं कक्षा 8 के टाइम टेबल के अनुसार छुट्टी के दिन गणित का पेपर है। बड़ा सवाल यह है कि जब शिक्षक छुट्टी पर रहेंगे तो पेपर कौन कराएगा। 


मध्यप्रदेश शासन द्वारा पूर्व में घोषित किए गए छुट्टी के कैलेंडर के अनुसार महावीर जयंती की छुट्टी 4 अप्रैल 2023 को घोषित की गई थी जिसे 27 मार्च 2023 को एक अधिसूचना जारी करके बदल दिया गया। अब महावीर जयंती की छुट्टी 3 अप्रैल 2023 को घोषित की गई है। जबकि 3 अप्रैल 2023 को कक्षा 12, कक्षा 8 एवं कक्षा 5 का पेपर है। यह बोर्ड परीक्षाएं हैं। सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश अनुसार सभी शासकीय कर्मचारी अवकाश पर रहेंगे। सरकारी ऑफिस बंद रहेंगे। बड़ा प्रश्न उपस्थित हो गया है कि ऐसी स्थिति में परीक्षा का आयोजन कैसे होगा। 

मध्य प्रदेश राज्य आदर्श शिक्षक मंच के अध्यक्ष भगवती पंडित ने मांग की है कि माध्यमिक शिक्षा मंडल एवं राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा परीक्षा कार्यक्रम में परिवर्तन किया जाना चाहिए, जब शासन ने छुट्टी की तारीख बदल दी है तो फिर शासन को उससे संबंधित सभी कार्यक्रम भी बदलने पड़ेंगे। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !