MP karmchari news- मध्य प्रदेश के प्राथमिक शिक्षकों द्वारा टेबलेट खरीदी के सत्यापन का आदेश जारी

भोपाल। मध्यप्रदेश शासन, स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय के अंतर्गत संचालित सरकारी स्कूलों में प्राथमिक शिक्षकों को टेबलेट कंप्यूटर खरीदने के निर्देश जारी किए गए। इसी क्रम में राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा सभी जिलों के कलेक्टरों को परिपत्र जारी कर दिया गया है कि प्राथमिक शिक्षकों द्वारा खरीदे गए टेबलेट कंप्यूटर का सत्यापन करें। 

राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा जारी परिपत्र में लिखा है कि, समग्र शिक्षा अभियान में भारत सरकार द्वारा 2022-23 में टीचर रिसोर्स पैकेज के अंतर्गत प्राथमिक स्तर के शिक्षकों लिए टेबलेट कंप्यूटर क्रय करने का प्रावधान किया गया है। जिले में कार्यरत सभी पात्र शिक्षकों अनिवार्य रूप से दिनांक 15-03-2023 तक टेबलेट कर कर प्रतिपूर्ति के लिए मॉड्यूल में प्रस्ताव किये जाने का निर्देश दिया गया है।

1. राज्य शिक्षा केंद्र के पत्रक/राशि/आईसीटी /2022/1154 भोपाल दिनांक 24-02-2023 में कंडिका 4 के अनुसार शिक्षक के द्वारा क्रय किये गये टेबलेट की प्रतिपूर्ति की अनुशंसा विकासखंड स्त्रोत समन्वयक, विकासखंड एम.आई.एस. कोऑर्डिनेटर एवं विकासखंड ई-गवर्नेस प्रबंधक की 3 सदस्यों की समिति द्वारा किये जाने के निर्देश है। यदि किसी विकासखंड में एन.आई. एस. कोऑर्डिनेटर अथवा विकासखंड प्रबंधक पदस्थ नहीं है, तो ऐसी स्थिति में विकासखंड स्तर पर समिति की कोई भी 2 सदस्य द्वारा क्रय किये गये टेबलेट की प्रतिपूर्ति का वेरिफिकेशन सत्यापन किया जा सकता है।

2. जिले दिनांक 11-03-2023 और 12-03-2023 स्तर पर कैम्प लगा कर शिक्षक के द्वारा क्रय किए गए टेबलेट कंप्यूटर की प्रतिपूर्ति का वेरिफिकेशन/ सत्यापन पूर्ण करें। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !